असम में 10 पेशेवर कमांडो बटालियन गठित की जाएंगी: सरमा

By भाषा | Published: June 9, 2021 08:38 PM2021-06-09T20:38:09+5:302021-06-09T20:38:09+5:30

10 professional commando battalions to be raised in Assam: Sarma | असम में 10 पेशेवर कमांडो बटालियन गठित की जाएंगी: सरमा

असम में 10 पेशेवर कमांडो बटालियन गठित की जाएंगी: सरमा

गुवाहाटी, नौ जून असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य में अपराधों के नए रूपों से सख्ती से निपटने के लिए 10 पेशेवर कमांडो बटालियनों का गठन किया जाएगा।

काजीरंगा में पुलिस अधीक्षकों के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस ने नए तरह के अपराधों का पता लगाया है जिसके मद्देनजर पुलिस बल के आधुनिकीकरण के तरीकों पर विचार-विमर्श किया गया है।

उन्होंने कहा, “इसके लिए इन उभरते हुए अपराधों से सख्ती से निपटने के लिए 10 पेशेवर कमांडो बटालियन का गठन किया जाएगा और 23,000 सिविल पुलिस कर्मियों और 12,000 कमांडो पुलिस कर्मियों को व्यवस्था में शामिल किया जाएगा। ”

सरमा ने कहा कि व्यवस्था में पेशेवर रूप से अधिक योग्य और कुशल कर्मियों को लाने के लिए पुलिस बलों में नियुक्ति के लिए भर्ती नियमों को संशोधित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए पुलिस क्वार्टरों का निर्माण किया जाएगा और पुलिस कर्मियों पर काम के बोझ को कम करने के लिए सभी थानों में दो पाली की ड्यूटी शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि असम को पुलिस और आंतरिक सुरक्षा के मामले में सर्वश्रेष्ठ राज्य कैसे बनाया जाए, इस पर रचनात्मक विचार-विमर्श का एक सार्थक दिन रहा।

बैठक में पुलिस महानिदेशक, सभी पुलिस अधीक्षक और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 10 professional commando battalions to be raised in Assam: Sarma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे