10 Congress MLAs from Goa join BJP in presence of BJP Working President JP Nadda | गोवा: जेपी नड्डा और सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में कांग्रेस के 10 बागी विधायक बीजेपी में शामिल
गोवा: जेपी नड्डा और सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में कांग्रेस के 10 बागी विधायक बीजेपी में शामिल

Highlights कांग्रेस 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। अब उसके विधायकों की संख्या पांच रह गई है।बीजेपी ने गोवा में जीएफपी, एमजीपी और निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाया था।

गोवा में कांग्रेस के 10 बागी विधायक दिल्ली में बीजेपी में मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली है। बीजेपी में शामिल होते वक्त बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मौजूद थे। कांग्रेस के 10 बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी गोवा फॉरवर्ड पार्टी के दबाव से भी मुक्त हो गई है। गोवा में कांग्रेस के दो-तिहाई (15 में से 10) विधायकों के एक समूह का बुधवार को सत्तारूढ भाजपा में विलय होने की बात कही थी। अब 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 27 विधायक हो गए हैं। कांग्रेस 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। अब उसके विधायकों की संख्या पांच रह गई है। 

बीजेपी ने गोवा में जीएफपी, एमजीपी और निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाया था। राज्य के सियासी समीकरण को समझते हुए जीएफपी ने डिप्टी सीएम और मलाईदार मंत्रालय सहित अपनी शर्तों पर बीजेपी के साथ समर्थन दिया था। 

बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में अतानासियो मोन्सेराते, जेनिफर मोन्सेराते, फ्रांसिस सिल्वेरा, फिलिप नेरी रॉड्रिग्स, सी डियाज, विल्फ्रेड डीसा, नीलकांत हलारंकार और इसिडोर फर्नांडीज शामिल हैं।


Web Title: 10 Congress MLAs from Goa join BJP in presence of BJP Working President JP Nadda
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे