2017 में यूट्यूब पर दुनिया ने किस वीडियो को सबसे ज्यादा देखा है?

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 14, 2017 02:17 PM2017-12-14T14:17:03+5:302017-12-14T15:07:51+5:30

यूट्यूब, एक ऐसा प्लेटफॉर्म जिसने आम आदमी को भी सेलिब्रेटी बनने का मौका दिया है। पहले अपने टैलेंट ...

Which video is the most viewed by the world on YouTube in 2017? | 2017 में यूट्यूब पर दुनिया ने किस वीडियो को सबसे ज्यादा देखा है?

2017 में यूट्यूब पर दुनिया ने किस वीडियो को सबसे ज्यादा देखा है?

यूट्यूब, एक ऐसा प्लेटफॉर्म जिसने आम आदमी को भी सेलिब्रेटी बनने का मौका दिया है। पहले अपने टैलेंट को दिखाने के लिए एक मंच चाहिए होता था। लेकिन अब कोई भी अपनी क्रिएटविटी के दम पर यूट्यूब का सरताज बन सकता है। फिलहाल यूट्यूब ने इस साल की पॉपुलर वीडियो की लिस्ट जारी कर दी है। ये सब अलग-अलग कैटेगेरी में है। जैसे टॉप ट्रेडिंग ग्लोबल, टॉप ट्रेडिंग इंडिया। तो आइए आपको बताते हैं कि 2017 में दुनिया भर में किस वीडियो को सबसे ज्यादा देख गया है। 

1.अन्टिल वी विल बिकम डस्ट
एशिया के फेमस सिंगिग कंपीटिशन 'द मास्क सिंगर' में किया गया ये परफॉर्मेंस इस साल यूट्यूब के टॉप ट्रेडिंग वीडियो में नंबर वन पर है। इस शो में सिंगर को अपनी पहचान छुपाने के लिए मास्क पहनना पड़ता है। इस शो को कोरिया, थाईलैंड, वियतनाम और चीन में देखा जाता है। वायरल हुआ ये वीडियो थाईलैंड शो का है। इस वीडियो को 18 करोड़ 40 लाख बार देखा गया है। छ महीने पहले इसे यूट्यूब पर डाला गया है।

2. शेप ऑफ यू- काइली हानागामी कोरियोग्राफी

ब्रिटिश सिंगर एड शीरन के फेमस गाना 'शेप ऑफ यू' पर लास एंजिल्स के कोरियोग्रफर काइली हानागामी का वीडियो दूसरे नंबर पर है। जनवरी 2017 में यूट्यूब पर डाले गए इस वीडियो को अब तक 12 करोड़ बार देखा गया है।

3.पिंग पॉन्ग ट्रिक शॉट्स-

इस वीडियो में डूड परफेक्ट के मज़ेदार पिंग पांग ट्रिक शॉट का कलेक्शन है। ये इस ग्रुप का दूसरा सबसे मशहूर वीडियो है. इसे अब तक 9 करोड़ 40 लाख बार देखा गया है।

4. डार्सी लीनी फार्मर अमेरिका गॉट टैलेंट- 

'अमेरिका गॉट टैलेंट' शो में 12 साल की डार्सी लीनी की प्रतिभा से खुश होकर शो के जज ने उसे सीधे लाइव शो में परफॉर्म करने के लिए चुन लिया. सितंबर में जब ये शो खत्म हुआ तो डार्सी शो की विनर बनीं। अमेरिका गॉट टैलेंट अकाउंट से मई में डार्सी की परफॉर्मेस वाली वीडियो डाली है, जिसे अब तक 4 करोड़ 20 लाख बार देखा गया है।

5. एड शीरन कारपूल कराओके

जेम्स कॉर्डन के लोकप्रिय शो कारपूल कराओके में पॉप सिंगर एड शीरन दिखें। लगातार तीसरे साल यूट्यूब ने अपनी रिवाइंड लिस्ट में इसे शामिल किया है। पिछले साल इसी शो के एडेल वाली वीडियो को यूट्यूब रिवाइंड में टॉप स्पॉट मिला था। इस वीडियो को 4 करोड़ बार देखा गया है।

Web Title: Which video is the most viewed by the world on YouTube in 2017?

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे