Pamela Anderson said third wave of feminism is boaring #metoo is too much for me | पामेला एंडरसन को आजकल का फेमिनिज्म लगता है बोरिंग, कहा- #MeToo कुछ ज्यादा ही हो गया!
हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन टीवी सीरीज 'बेवाच' से मशहूर हुई थीं।

हॉलीवुड एक्ट्रेस और बेवाच टीवी सीरीज से 1990 के दशक में सनसनी मचा देने वाली अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने #MeToo मूवमेंट की आलोचना की है। ऑस्ट्रेलिया टीवी चैनल 60 मिनट्स ऑस्ट्रेलिया को दिए एक इंटरव्यू में पामेला एंडरसन ने मौजूदा दौर के फेमिनिज्म (नारीवाद) को पुरुषों को पंगु कर देने वाला बताया है। हालाँकि पामेला ने खुद को फेमिनिस्ट बताया है।

पामेला एंडरसन ने "थर्ड वेव फेमिनिज्म" से असहमति जतायी है। पामेला ने इंटरव्यू में कहा, "मेरे ख्याल से फेमिनिज्म बहुत ज्यादा आगे जा सकता है। मैं फेमिनिस्ट हूँ लेकिन मुझे लगता है कि फेमिनिज्म का तीसरा दौर बोरिंग है। मेरे ख्याल से ये पुरुषों को पंगु बनाता है।"

पामेला एंडरसन ने हॉलीवुड समेत पूरी दुनिया को हिला देने वाले #MeToo आंदोलन की आलोचना करते हुए कहा कि वो उनके लिए अतिरंजित है। पामेला ने कहा, "मेरे ख्याल से यह #MeToo मूवमेंट कुछ ज्यादा ही हो गया है। माफ कीजिएगा शायद यह कहने के लिए मेरे जान ले ली जाए।"

इसी इंटरव्यू में पामेला एंडरसन से हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन पर दर्जनों लड़कियों के यौन शोषण के आरोपों से जुड़ा सवाल भी पूछा गया। इस पर पामेला ने कहा, "मेरी माँ ने मुझे सिखाया था कि किसी अजनबी से मिलने के लिए होटल में नहीं जाना चाहिए। अगर कोई बाथरोब में कमरे का दरवाजा खोले तो समझ लीजिए कि यह बिजनेस मीटिंग नहीं है। इसका मतलब मुझे किसी और के पास जाना चाहिए। मेरे ख्याल से ये सहज-बुद्धि की बात है।"

हार्वी वाइंस्टीन पर लगे आरोपों के बाद ही हॉलीवुड एक्ट्रेस एलीसा मिलानो ने एक ट्वीट में #MeToo लिखकह जताया था कि वो भी यौन शोषण की शिकार हो चुकी हैं। मिलानो का ट्वीट वायरल हो गया जिसके बाद पूरी दुनिया में इस मी टू हैशटैग से लाखों महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण का सार्वजनिक किया। पामेला ने इंटरव्यू में कहा कि वो कनाडा की हैं और उन्हें राजनीतिक रूप से सही बयानबाजी करना नहीं आता।


सितंबर 2018 में भारत में भी मी टू मूवमेंट की दूसरी बयार शुरू हुई थी जिसे #MeTooIndia नाम दिया गया। बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाकर इसकी शुरुआत की। तनुश्री के बाद कई नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्री एमजे अकबर, निर्देशक विकास बहल, रजत कपूर, साजिद खान, पत्रकार प्रशांत झा, विनोद दुआ, लेखक चेतन भगत इत्यादि दर्जनों नामचीन लोगों पर विभिन्न लड़कियों ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया। ज्यादातर आरोपियों ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया लेकिन कुछ मामलों में पीड़िताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।


Web Title: Pamela Anderson said third wave of feminism is boaring #metoo is too much for me
बिदेशी सिनेमा से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे