RIP Mamba: ऑस्कर अवॉर्ड भी जीत चुके थे महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट, निधन पर फिल्मी दुनिया ने दी श्रद्धांजलि

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 27, 2020 09:28 AM2020-01-27T09:28:44+5:302020-01-27T09:28:44+5:30

ब्रायंट ने बास्केटबॉल में नाम कमाने के अलावा हॉलीवुड में भी झंडे गाड़ चुके हैं।

Kobe Bryant Dies in a Helicopter Crash Priyanka Chopra, Ranveer Singh and other celebs mourn | RIP Mamba: ऑस्कर अवॉर्ड भी जीत चुके थे महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट, निधन पर फिल्मी दुनिया ने दी श्रद्धांजलि

कोबे ब्रायंट

Highlightsकोबे ने साल 2015 में बास्केटबॉल को एक प्रेम पत्र लिखा था। इस प्रेम पत्र पर 'डियर बास्केटबॉल' नाम से एक शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म बनाई गई तो इसे ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की उपनगरीय लॉस एंजिलिस में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई। वह 41 वर्ष के थे। हादसे में ब्रायंट की 13 वर्षीय बेटी गियाना की भी जान चली गई। ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ के अनुसार हादसा कैलाबासास के पास पहाड़ियों में हुआ। हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग मारे गए। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन (रॉक), गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है।

ब्रायंट ने बास्केटबॉल में नाम कमाने के अलावा हॉलीवुड में भी झंडे गाड़ चुके हैं। उनके नाम एक ऑस्कर अवॉर्ड भी है। कोबे ने साल 2015 में बास्केटबॉल को एक प्रेम पत्र लिखा था। इस प्रेम पत्र पर 'डियर बास्केटबॉल' नाम से एक शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म बनाई गई तो इसे ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

 

Web Title: Kobe Bryant Dies in a Helicopter Crash Priyanka Chopra, Ranveer Singh and other celebs mourn

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे