जानिए अवतार के सीक्वल को आने में क्यों लगा इतना समय, निर्देशक जेम्स कैमरून ने कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: December 1, 2022 05:48 PM2022-12-01T17:48:38+5:302022-12-01T17:49:41+5:30

अवतार: द वे ऑफ वॉटर 16 दिसंबर को रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरून ने फिल्म और इसके रिलीज में देरी के बारे में बात की।

James Cameron on why it took long for Avatar sequel People are angsty enough | जानिए अवतार के सीक्वल को आने में क्यों लगा इतना समय, निर्देशक जेम्स कैमरून ने कही ये बात

जानिए अवतार के सीक्वल को आने में क्यों लगा इतना समय, निर्देशक जेम्स कैमरून ने कही ये बात

Highlightsफिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर 16 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।अवतार: द वे ऑफ वॉटर साल 2009 की महाकाव्य साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार' का एक बहुप्रतीक्षित सीक्वल है।ये फिल्म ओरिजिनल फिल्म के लगभग 13 साल बाद रिलीज हो रही है।

मुंबई: फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर 16 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। अवतार: द वे ऑफ वॉटर साल 2009 की महाकाव्य साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार' का एक बहुप्रतीक्षित सीक्वल है। ऐसे में ये फिल्म ओरिजिनल फिल्म के लगभग 13 साल बाद रिलीज हो रही है। इस बीच फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरून ने इस बात का खुलासा किया कि आखिर दोनों फिल्मों के बीच इतने सालों का अंतर क्यों है। 

हॉलीवुड रिपोर्टर को दिए इंटरव्यू में जेम्स कैमरून ने बताया, "मैंने इस मुद्दे का सामना करना शुरू कर दिया, 'क्या मैं एक और फिल्म बनाना चाहता हूं, एक और अवतार फिल्म तो दूर की बात है?'" जेम्स का कहना है कि पहली फिल्म एक ऐसी फिल्म थी जो आपको एक पेड़ के लिए रोने के लिए कह रही थी और कैसे जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण के मुद्दों ने इतने लंबे समय के बाद सीक्वल बनाने में एक बड़ी भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा, "लोग काफी गुस्से में हैं। हम इस फिल्म को एक अलग समय में बाजार में पेश करेंगे। और शायद चीजें जो 2009 में क्षितिज से परे थीं अब हम पर हैं। शायद यह अब मनोरंजन नहीं है। फिल्म निर्माता की भूमिका यह सब उदास और कयामत बनाने की नहीं है बल्कि रचनात्मक समाधान पेश करने की है।" बता दें कि फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होगी। 

पहली फिल्म के रिलीज होने के एक दशक बाद भी उसकी सांस्कृतिक छाप के बारे में पूछे जाने पर जेम्स कैमरून ने कहा कि हर फिल्म का अपना एक पल होता है और भले ही उद्योग में हर कोई जल्द सीक्वल की उम्मीद करेगा, लेकिन उसे सीक्वल के समय पर भरोसा है। उन्होंने कहा, "बस इसी तरह उद्योग काम करता है। आप कुएं पर वापस आते हैं और आप समय के साथ उस सांस्कृतिक प्रभाव का निर्माण करते हैं।"

जेम्स कैमरून ने कहा, "ब्रह्मांड के निर्माण के लिए मार्वल के पास शायद 26 फिल्में थीं, जिसमें पात्र क्रॉस-परागण कर रहे थे। तो यह एक अप्रासंगिक तर्क है। हम देखेंगे कि इस फिल्म के बाद क्या होता है।" 

Web Title: James Cameron on why it took long for Avatar sequel People are angsty enough

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे