ऑस्कर की दौड़ में अनुपम खेर और अली फजल की फिल्में, देखिए 90वें एकेडमी अवार्ड्स 2018 नॉमिनेशन की पूरी लिस्ट

By ललित कुमार | Published: January 24, 2018 03:29 PM2018-01-24T15:29:39+5:302018-01-24T15:30:06+5:30

अली फजल फिल्म को सर्वश्रेष्ठ कास्ट्यूम डिजाइन और अनुपम खेर की फिल्म को लेखन (मौलिक पटकथा) श्रेणी में नामांकन मिला है।

hollywood anupam kher and ali fazals films nominated in oscars | ऑस्कर की दौड़ में अनुपम खेर और अली फजल की फिल्में, देखिए 90वें एकेडमी अवार्ड्स 2018 नॉमिनेशन की पूरी लिस्ट

ऑस्कर की दौड़ में अनुपम खेर और अली फजल की फिल्में, देखिए 90वें एकेडमी अवार्ड्स 2018 नॉमिनेशन की पूरी लिस्ट

अनुपम खेर और अली फजल के फैंस के लिए इससे बड़ी खुशी की बात क्या होगी, दोनों भारतीय कलाकारों की फिल्में आस्कर के लिए नामांकित हुई हैं। अब बात दोनों की इन फिल्मों के बारे में तो अली फज़ल की फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' को 90वें एकेडमी अवार्ड्स में दो वर्गों में नामांकित हुई है। अली फजल इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ कास्ट्यूम डिजाइन और बेस्ट मेकअप एंड हेयर स्टाइल वर्ग में नामांकन मिला है। अली फज़ल ने फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' में एक भारतीय मुस्लिम सेवक अब्दुल का किरदार निभाया है।

अनुपम खेर की फिल्म 'द बिग सिक' को नई श्रेणी में नामांकन किया गया है। अनुपम की इस फिल्म को लेखन (मौलिक पटकथा) श्रेणी में नामांकन मिला है और इस फिल्म को एमिली वी गॉर्डन और कुमैल नानजियानी के द्वारा लिखा गया है। इस फिल्म की कहानी  इंटररेशियल यानी दो अलग-अलग देशों के जोड़े के बीच की है।

अब बात करें इस 90वें एकेडमी अवार्ड्स में सबसे ज्यादा नामांकन पाने फिल्म की तो, इस फिल्म का नाम है 'द शेप ऑफ वाटर'। जी हाँ इस फिल्म को 13 नामांकन यानि सबसे नामांकन मिले है। अगर इस फिल्म को एक और वर्ग में नामांकन मिल जाता तो यह फिल्म भी 'टाइटेनिक', 'ला ला लैंड' और 'ऑल अबाउट ईव" की श्रेणी में आ जाती। बता दें इन तीनो फिल्मों को 14 वर्गों में नामांकन मिला था। जिसके बाद यह फिल्में सबसे अधिक नामांकन पाने वाली फिल्में हैं।

Web Title: hollywood anupam kher and ali fazals films nominated in oscars

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे