इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, भारत में बढ़ते प्रदूषण पर कह डाली ये बड़ी बात

By ज्ञानेश चौहान | Published: November 29, 2019 08:55 PM2019-11-29T20:55:39+5:302019-11-29T20:55:39+5:30

आपको बता दें कि पामेला एंडरसन पेटा की डायरेक्टर भी हैं और उन्होंने पीएम मोदी से गुजारिश की है कि उन्हें डेयरी प्रॉडक्ट्स को हटाकर सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए और मीट और ऐसे ही जानवरों से जुड़े प्रॉडक्ट्स पर बैन लगा देना चाहिए।

Hollywood actress Pamela anderson wrote letter to PM Modi on increasing pollution in India | इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, भारत में बढ़ते प्रदूषण पर कह डाली ये बड़ी बात

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, भारत में बढ़ते प्रदूषण पर कह डाली ये बड़ी बात

भारत में बढ़ते प्रदूषण पर अपनी चिंता और दुख जताते हुए अमेरिकन-कनाडाई एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने पीएम मोदी को एक लेटर लिखा है। पामेला ने इस लेटर में पीएम मोदी से यह गुजारिश की है कि भारत में वीगन लाइफस्टाइल को प्रमोट करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योकि भारत में प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण में तेजी से बदलाव हो रहा है जो कि भारत के लोगों के लिए चिंता की बात है।

आपको बता दें कि पामेला एंडरसन पेटा की डायरेक्टर भी हैं और उन्होंने पीएम मोदी से गुजारिश की है कि उन्हें डेयरी प्रॉडक्ट्स को हटाकर सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए और मीट और ऐसे ही जानवरों से जुड़े प्रॉडक्ट्स पर बैन लगा देना चाहिए, खासकर सरकारी प्रोग्राम में।

पामेला ने मीट और डेयरी प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनियों को बंद करने की सलाह इसलिए दी है क्योंकि मीट और डेयरी कंपनियां दुनिया में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली कंपनियां बन रही हैं। यूएन ने चेतावनी दी है कि क्लाइमेट चेंज से निपटने के लिए ग्लोबल स्तर बदलाव की जरूरत है। ये एक ऑप्शन नहीं है बल्कि हमारे अस्तित्व के लिए जरुरी हो गया है।

पामेला ने अपने लेटर में लिखा कि ग्लोबल वार्मिंग और क्लाइमेट चेंज जैसी समस्याएं गंभीर है। इसलिए बिना समय गवाए इस इसके समाधान पर तेजी से काम करना चाहिए। पामेला ने पीएम मोदी के साथ एक आंकड़ा भी शेयर किया, उन्होंने कहा कि साल 2050 तक 36 मिलियन भारतीय क्लाइमेट चेंज के चलते बुरी तरह प्रभावित हो सकते है।

पामेला ने बताया कि वर्ल्ड बैंक का मानना है कि साल 2030 तक 40 प्रतिशत भारतीय आबादी के पास पीने का साफ पानी नहीं होगा और हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल ही 21 भारतीय शहरों का ग्राउंडवॉटर जीरो हो सकता है।

इस लेटर के आखिरी में पामेला ने  पीएम मोदी से यह गुजारिश की है कि उन्हें न्यूजीलैंड, चीन और जर्मनी जैसे देशों के पदचिन्हों पर चलना चाहिए जिन्होंने हर सरकारी आयोजन में मीट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है।

आपको बता दें कि पामेला एंटरसन ने इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस देश में भी वीगन खाद्य पदार्थों को प्रमोट करना चाहिए जो टेस्ट और न्यूट्रिशन में बेहतरीन होते हैं।

Web Title: Hollywood actress Pamela anderson wrote letter to PM Modi on increasing pollution in India

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे