Happy Birthday Kim Namjoon: 27 साल के हुए पॉपुलर बैंड बीटीएस के लीडर किम नामजून, जानिए किस वजह से बदलना पड़ा अपना स्टेज नेम

By वैशाली कुमारी | Published: September 12, 2021 03:52 PM2021-09-12T15:52:59+5:302021-09-12T15:58:20+5:30

मशहूर पॉप बैंड बीटीएस लीडर आरएम यानी किम नामजून आज अपना 27वां जन्मदिन मना रहे हैं। साउथ कोरिया के रैपर किम नामजून इस बैंड ग्रुप में चुने जाने वाले सबसे पहले व्यक्ति थे। जिसके बाद से वह अभी तक इस बैंड के लीड कर रहे हैं।

Happy Birthday Kim Namjoon Kim Namjoon, the leader of the popular band BTS | Happy Birthday Kim Namjoon: 27 साल के हुए पॉपुलर बैंड बीटीएस के लीडर किम नामजून, जानिए किस वजह से बदलना पड़ा अपना स्टेज नेम

किम नामजून

Next
Highlightsसाउथ कोरिया के बीटीएस बैंड ने किम नामजून को 'रैप मॉन्स्टर' स्टेज नाम के साथ लॉन्च किया गया थाकिम ने कहा कि वह जानते हैं कि अपने स्टेज का नाम बदलना थोड़ा अजीब है

साउथ कोरिया के बीटीएस बैंड ने किम नामजून को 'रैप मॉन्स्टर' स्टेज नाम के साथ लॉन्च किया गया था।लेकिन कुछ समय बाद साल 2017 में किम ने कहा था कि वह बीटीएस का दिया नाम 'रैप मॉन्स्टर' का उपयोग अब नहीं करेंगे और इसके बजाय अब वह 'आरएम' स्टेज नाम का उपयोग करेंगे। किम ने अपने स्टेज नेम को बदलने के बारे में एक लेटर पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी। 

क्यों बदला था अपना स्टेज नाम: 

किम ने नाम बदलने के पीछे कारण बताया कि वह जिस तरह के गाने बनाते हैं, आरएम नाम उन पर ज्यादा सूट करता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आरएम नाम उनकी पर्सनैलिटी को और ज्यादा निखारने में मदद करेगा। 

मेरे गानों पर सूट नहीं करता था 'बीटीएस रैप मॉन्स्टर' 

किम बताते हैं कि "मैं साल 2012 के अंत से रैप मॉन्स्टर नाम से प्रचार कर रहा हूं। यह एक स्टेज नेम था, जो मेरी कंपनी और परिवार के लोगों के बीच एक गाने के बाद काफी फेमस हो गया था। लेकिन जब मैंने इस नाम के साथ प्रचार करना शुरू किया तो 'बीटीएस रैप मॉन्स्टर' नाम थोड़ा लंबा था। साथ ही यह नाम मेरे उस गाने से बिल्कुल अलग था जो मैं बीते पांच सालों से बना रहा था। इसलिए मैंने रैप मॉन्स्टर के पूरे नाम के बजाय खुद को रैपमोन या आरएम के रूप में पेश करना शुरू कर दिया।

काफी सोच कर लिया था फैसला: 

किम कहते हैं कि चूंकि मैंने पहले ही आरएम के रूप में कुछ संगीत और मिक्सटेप जारी कर दिए हैं, मुझे लगता है कि कुछ फैन्स ने पहले ही इसका अंदाजा लगा लिया होगा। मैंने इस बारे में लंबे समय तक सोचा, क्योंकि मैं भविष्य में एक लंबे समय तक संगीत बनाना चाहता हूं।

उम्मीद करता हूँ कि फैन्स को पसंद आयेगा नाम: 

किम ने कहा कि वह जानते हैं कि अपने स्टेज का नाम बदलना थोड़ा अजीब है। क्योंकि मैं इस नाम से अपने डेब्यू के दिनों से बुलाया जा रहा है। हालांकि, मैं उम्मीद करता हूं कि आप लंबे समय के सोच-विचार के बाद लिए गए मेरे इस फैसले का स्वागत करेंगे। आरएम के जन्मदिन के मौके पर बीटीएस के फैन्स सोशल मीडिया पर उन्हें शुभकामनाएं और प्यार दे रहे हैं। वहीं, किम ने ट्विटर पर सभी शुक्रिया करते हुए अपनी कुछ तस्वीरें साझा कीं हैं।

Web Title: Happy Birthday Kim Namjoon Kim Namjoon, the leader of the popular band BTS

बिदेशी सिनेमा से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे