GOT Season 8: व्हाइट वॉकर के नाइट किंग को कौन मारेगा? हुआ खुलासा, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 29, 2019 02:21 PM2019-04-29T14:21:39+5:302019-04-29T15:13:42+5:30

Game Of Thrones का आठवां और आखिरी सीज़न 14 अप्रैल से प्रसारित हो रहा है। सीजन 8 में कुल छह एपिसोड होंगे। छठवाँ एपिसोड 19 मई को प्रसारित होगा। गेम ऑफ थ्रोन्स का निर्माण हालीवुड की मशहूर कम्पनी एचबीओ ने किया है।

game of thrones season 8 arya stark will kill the night king notJon Snow or Daenerys Targaryen | GOT Season 8: व्हाइट वॉकर के नाइट किंग को कौन मारेगा? हुआ खुलासा, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

'गेम ऑफ थ्रोन्स' के आठवें सीजन में मुर्दों की सेना व्हाइट वॉकर्स और इंसानों की सेना के बीच आखिरी निर्णायक युद्ध हो रहा है।

Highlightsवेबसीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' आरआर मार्टिन की किताब 'अ सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर' पर आधारित है। गेम ऑफ थ्रोन्स का आठवां सीजन इसका आखिरी सीजन है।

हॉलीवुड के मशहूर शो गेम्स ऑफ थ्रोन्स का सीजन 8 वां सीजन पेश कर दिया गया है। शो की कहानी अब अपने आखिरी दौर में पहुंच चुकी है। अब 2019 में जब शो का आखिरी सीजन आ गया अब दर्शकों को पता लग जाएगा कि आयरन थ्रोन पर कौन बैठेगा और नाइट किंग से युद्ध में कौन जीतेगा और कौन हारेगा।

इस शो में ड्रैगन हैं, मुर्दा शैतान हैं और कई तरह के जादुई जीव हैं जो इसे दिलचस्प बना देते हैं।  इस सीरीज में एक खास रोल है आर्य मेलिसंद्रे। जिससे साफ होता है कि उनके बिना ये शो अधूरा सा है। आर्य पहली बार मेलिसैंड्रे से बात करता है क्योंकि रेड प्रीस्टेस ने गेंडी को ले लिया था।आर्या
 ने पुष्टि की कि मेलिसंद्रे वास्तव में भविष्य देखती है - उसने देखा कि वह और आर्य फिर से मिलेंगे

 आर्या कई लोगों को मार देंगी। साथ ही मेलिसंड्रे आर्य से कहता है कि स्टार्क लड़की ने भूरी आँखें, हरी आँखें बंद कर ली हैं, और फिर कहने से पहले आगे और कुछ कहने से रुक जाती है। इस एपिसोड के बाद के ब्रेकडाउन में, श्रोता डेविड बेनिओफ़ और डी.बी. वीस ने कहा कि वे तीन साल से जानते हैं कि आर्या नाइट किंग को मारने वाला है। वह कहते हैं हमें पता था कि यह सही जगह पर वैलेरिअन स्टील होना था। 

वैलेरियन स्टील डैगर का गेम ऑफ थ्रोन्स पर एक लंबा इतिहास रहा है। एक हत्यारे - या कैटस्पॉ - ने पहले सीजन में ब्रॉन स्टार्क को मारने की कोशिश करने के लिए खंजर का इस्तेमाल किया गया है।लिटलफिंगर जो केलीएन स्टार्क से खंजर ले लेता है और  खंजर को चोकर को वापस दे दिया है।चोकर ने आर्य को दे दिया है ताकि वह चोकर को बचाने के लिए इसका उपयोग कर सके। वह हथियार जो चोकर को मारने के लिए था वह उसकी जान बचाकर खत्म हो गया। थ्री-आइड रेवेन के रूप में, ब्रान जानता था कि यह पारित होने के लिए आएगा। यही कारण है कि उन्होंने युद्ध की योजना के दौरान खुद को एक अलगरूप में पेश किया, और यह भी कि दून की हत्या के बाद वह नाइट किंग के कंधे के पीछे क्यों घूर रहा था। कुछ प्रशंसकों ने सोचा कि आर्य ने एपिसोड की शुरुआत में सासा को टक्कर दी थी।

युद्ध में अजेय साबित होने के बाद, आर्य ने सासा को रोने के लिए नीचे जाने और खुद को बचाने के लिए खंजर ले जाने के लिए कहा ।लेकिन सासा क्राइटेरिया में खंजर से घिसटते हुए रोता है क्योंकि वे वाइट्स से छुपते हैं और हम देखते हैं कि यह ड्रैगोंग्लास है। , यह अजीब है कि सासा या ब्रायन ने आर्य को पहली बार नाइट राजा को मारने के लिए एक गुप्त मिशन के लिए नामित नहीं किया।स्टील और आग के साथ जॉन और डेनेरी की पाशविक शक्ति के विपरीत, आर्य चुपके से चलता है और अपने दुश्मनों को आश्चर्यचकित करता है  और दर्शकों को भी।

Web Title: game of thrones season 8 arya stark will kill the night king notJon Snow or Daenerys Targaryen

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे