Game of Thrones ने 32 Emmy नामांकन पाकर रचा इतिहास!

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: July 17, 2019 04:15 AM2019-07-17T04:15:01+5:302019-07-17T04:15:01+5:30

बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नामांकन के साथ ही, वेबसीरीज में काम करने वाले कलाकारों के नाम भी व्यक्तिगत नामांकन दर्ज किए गए हैं। इनमें किट हैरिंगटन, एमिलिया क्लार्क, लीना हेडली, सोफी टर्नर, मैसी विलियम्स और ग्वेडोलाइन क्रिस्टी शामिल हैं। 

Game of Thrones: HBO Drama web series sets new record with 32 Emmy Awards Nominations | Game of Thrones ने 32 Emmy नामांकन पाकर रचा इतिहास!

Game of Thrones का पोस्टर। (Image Courtesy: Instagram)

Highlightsयह पहली दफा नहीं है जब गेम ऑफ थ्रोन्स ने एमी की रेस में प्रवेश किया हो, अब एचबीओ की यह वेब सीरीज 161 नामांकन हासिल कर चुकी है, जिसमें से 47 एमी अवॉर्ड जीत चुकी है।कलाकारों के नाम भी व्यक्तिगत नामांकन दर्ज किए गए हैं। इनमें किट हैरिंगटन, एमिलिया क्लार्क, लीना हेडली, सोफी टर्नर, मैसी विलियम्स और ग्वेडोलाइन क्रिस्टी शामिल हैं।

ऐसा मालूम होता है कि एचबीओ की वेबसीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स तलवारों का नहीं, बल्कि एमी अवॉर्ड से बना लोहे का सिंहासन अपने घर में लाने वाली है। मंगलवार को इस वेबसीरीज के एमी अवॉर्ड के लिए 32 नामांकन दर्ज किए गए। सीएनएन के मुताबिक, मजेदार बात है कि किसी ड्रामा सीरीज के मामले में एक वर्ष में गेम ऑफ थ्रोन्स ने सबसे ज्यादा नामांकन पाकर नया रिकॉर्ड कायम किया है। जिसमें दहाई के आंकड़े में एमी नामांकन भी शामिल हैं। 

बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नामांकन के साथ ही, वेबसीरीज में काम करने वाले कलाकारों के नाम भी व्यक्तिगत नामांकन दर्ज किए गए हैं। इनमें किट हैरिंगटन, एमिलिया क्लार्क, लीना हेडली, सोफी टर्नर, मैसी विलियम्स और ग्वेडोलाइन क्रिस्टी शामिल हैं। 

यह पहली दफा नहीं है जब गेम ऑफ थ्रोन्स ने एमी की रेस में प्रवेश किया हो, अब एचबीओ की यह वेब सीरीज 161 नामांकन हासिल कर चुकी है, जिसमें से 47 एमी अवॉर्ड जीत चुकी है।

8 वर्ष लंबी असाधारण यात्रा के बाद इस साल की शुरुआत में शो का आखिरी हिस्सा आठवें सीजन के तौर पर आया। हालांकि, शो ने काफी लोकप्रियता हासिल की लेकिन आखिरी सीजन को लेकर फैन्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया रही। 

कई निराश फैन्स ने यहां तक कि एक याचिका चलाई जिसमें कहा गया कि निर्माता को सक्षम लेखकों की मदद से शो के आखिरी सीजन का रीमेक बनाना चाहिए। इस याचिका पर दस लाख से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किए।

Web Title: Game of Thrones: HBO Drama web series sets new record with 32 Emmy Awards Nominations

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे