Black Widow, Thor 4: एक बार फिर Marvel Studios मचाने आ रहे हैं धमाल, MCU की इन 10 फिल्म और वेब सीरीज का है बेसब्री से इंतजार

By मेघना वर्मा | Published: July 21, 2019 12:22 PM2019-07-21T12:22:26+5:302019-07-21T12:22:26+5:30

Doctor Strange मार्वल स्टूडियो की पहली हॉरर फिल्म होगी। जिसे पर्दे पर रिलीज किया जाएगा। डायरेक्टर Scott Derrickson ने इस बात का खुलासा किया है। वहीं इस फिल्म को रिलीज करने की डेट साल 2021 में 7 मई रखी गई है।

Black Widow, Doctor Strange 2, Thor 4 Marvel Studios announced films in Phase 4 | Black Widow, Thor 4: एक बार फिर Marvel Studios मचाने आ रहे हैं धमाल, MCU की इन 10 फिल्म और वेब सीरीज का है बेसब्री से इंतजार

Black Widow, Thor 4: एक बार फिर Marvel Studios मचाने आ रहे हैं धमाल, MCU की इन 10 फिल्म और वेब सीरीज का है बेसब्री से इंतजार

The Infinity Saga के बाद एक बार फिर से मार्वल स्टूडियोज ने अपनी अपकमिंग फिल्मों की घोषणा कर दी है। मार्वल्स के फैंस के लिए खुशखबरी ये है कि इन आठ में से चार फिल्में अगले दो सालों में रिलीज होने वाली हैं। 

मार्वल्स की दुनिया में अब फेस 4 का समय आने वाला है। एमसीयू के सैन डिएगो, कॉमिक-कॉन पैनल, मार्वल स्टूडियो के चीफ केविन फेज ने आने वाली इस आठ फिल्मों की एक साथ घोषणा की है। इसके बाद से ही मार्वल्स के फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है। 

खास बात ये है कि इस बार फिल्मों के अलावा मार्वल्स हमारे बीच वेब सीरीज भी लेकर आ रहा है। आर्यन मैन और कैप्टन अमेरिका के बाद एमसीयू की ओर से दर्शकों का दिल चुराने आ रही हैं ये आठ फिल्में। देखिये पूरी लिस्ट

1. Black Widow (May 1, 2020)



 

मार्वल्स की ये फिल्म इसी महीने से बननी शुरू हो गई है। जिसे मार्वल स्टूडियो ने अब अनांउन्स कर दिया है। मार्वल स्टूडियो के फेस 4 की ये पहली फीमेल लीड फिल्म होगी जो अगले साल एक मई 2020 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी। 

2. The Falcon and the Winter Soldier web series (Fall 2020)



 

Anthony Mackie एमसीयू के नए कैप्टन अमेरिका के रोल में दिख सकते हैं। ये नई वेब सीरीज 2020 में आ सकती है। 

3. Eternals (November 6, 2020)



 

एमसीयू में इस बार नए कैरेक्टर्स को भी इंट्रोड्यूस किया जाएगा। मार्वल स्टूडियो की फिल्म Eternals से एंजलीना जॉली के साथ रिचर्ड माडेन साथ नजर आने वाले हैं।

4. Shang-Chi and the Legend of the Ten Rings (February 12, 2021)



 

Simu Liu को मार्वल्स का पहला Asian लीडिंग मैन के तौर पर दिखाया जाएगा। इस फिल्म के लिए फैंस काफी उत्साहित दिख रहे हैं। इसे साल 2021 की 21 फरवरी को रिलीज किया जाएगा।

5. WandaVision web series (Spring 2021)



 

Elizabeth Olsen और Paul Bettany की इस नई वेब सीरीज में  Avengers: Endgame की Wanda की जिंदगी पर फोकस किया जाएगा। इस फिल्म में कैप्टन मार्वल के कैरेक्टर को भी दिखाया जाएगा। 

6. Loki web series (Spring 2021)



 

एवेंजर्स एंडगेम के 2012 के वर्जन में लोकी के कैरेक्टर को इसमें दिखाया जाएगा। साथ ही ये भी दिखाया जाएगा कि एवेंजर्स एंडगेम के बाद लोकी का क्या हुआ।

7. Doctor Strange in the Multiverse of Madness (May 7, 2021)



 

ये फिल्म मार्वल स्टूडियो की पहली हॉरर फिल्म होगी। जिसे पर्दे पर रिलीज किया जाएगा। डायरेक्टर Scott Derrickson ने इस बात का खुलासा किया है। वहीं इस फिल्म को रिलीज करने की डेट साल 2021 में 7 मई रखी गई है।

8. What If...? web series (Summer 2021)



 

मार्वल स्टूडियों की ये पहली एनिमेटेड सीरीज होगी। Jeffrey Wright की आवाज सुनने को मिलेगी। वहीं अब इस सीरीज के लिए फैंस के अंदर एक्साइटमेंट देखी जा सकती है। 

9. Hawkeye web series (Fall 2021)




कॉमिक बुक कैरेक्टर Katie Bishop के ऊपर ये सीरीज बनाई जाएगी। अब देखा होगा कि ये सीरीज फैंस को कैसी लगती है। 

10. Thor: Love and Thunder (November 5, 2021)




फेस 4 की कुछ बड़ी फिल्मों की बात करें तो उसमें नाम आएगा थॉर लव एंड थंडर का। इस फिल्म में एक बार फिर थॉर यानी क्रिस हेमोस्वर्थ दिखाई देंगे। अब देखना होगा लोगों को ये फिल्म पुरानी थॉर से ज्यादा पसंद आती है या नहीं।

Web Title: Black Widow, Doctor Strange 2, Thor 4 Marvel Studios announced films in Phase 4

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे