ब्लैक पैंथर के निर्देशक रयान कूगलर ने फिल्ममेकिंग को लेकर किया खुलासा, कहा- चैडविक बोसमैन के निधन के बाद इसे छोड़ने का विचार बनाया

By मनाली रस्तोगी | Published: October 4, 2022 10:28 AM2022-10-04T10:28:25+5:302022-10-04T10:30:11+5:30

अभिनेता चैडविक बोसमैन की मृत्यु कोलन कैंसर से लड़ाई के बाद अगस्त 2020 में हो गई। बोसमैन को लेकर फिल्म ब्लैक पैंथर के निर्देशक रयान कूगलर ने कहा कि बोसमैन के निधन के बाद उन्होंने फिल्म निर्माण छोड़ने पर विचार किया।

Black Panther director Ryan Coogler considered quitting filmmaking after Chadwick Boseman's death | ब्लैक पैंथर के निर्देशक रयान कूगलर ने फिल्ममेकिंग को लेकर किया खुलासा, कहा- चैडविक बोसमैन के निधन के बाद इसे छोड़ने का विचार बनाया

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Next
Highlightsफिल्म ब्लैक पैंथर के निर्देशक रयान कूगलर ने कहा कि एक ऐसे पॉइंट में था, जहां मुझे ऐसा लगा जैसे मैं इस व्यवसाय से दूर जा रहा हूं।उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता था कि मैं एक और फिल्म [या] एक और 'ब्लैक पैंथर' फिल्म बना सकता हूं क्योंकि इससे बहुत दुख हुआ।कूगलर ने ये भी कहा कि मैं ऐसा था कि यार मैं फिर से ऐसा महसूस करने के लिए खुद को कैसे खोल सकता हूं?

वॉशिंगटन: फिल्म ब्लैक पैंथर के निर्देशक रयान कूगलर ने खुलासा किया है कि अभिनेता चैडविक बोसमैन के निधन के बाद उन्होंने फिल्म निर्माण छोड़ने पर विचार किया। वैराइटी के अनुसार, कूगलर ने एंटरटेनमेंट वीकली के साथ एक इंटरव्यू में इसके बारे में बात की। कूगलर ने कहा, "मैं एक ऐसे पॉइंट में था, जहां मुझे ऐसा लगा जैसे मैं इस व्यवसाय से दूर जा रहा हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे नहीं पता था कि मैं एक और फिल्म [या] एक और 'ब्लैक पैंथर' फिल्म बना सकता हूं क्योंकि इससे बहुत दुख हुआ। मैं ऐसा था कि यार मैं फिर से ऐसा महसूस करने के लिए खुद को कैसे खोल सकता हूं?" कूगलर ने ये भी साझा किया कि उन्होंने बोसमैन के साथ खुद के फुटेज को फिर से देखने में सप्ताह बिताए, जिन्हें उन्होंने "ब्लैक पैंथर" के एक प्रमुख रचनात्मक सहयोगी और चैंपियन के रूप में देखा।

अभिनेता के साथ अपने संबंधों की यादों में लौटते हुए फिल्म निर्माता ने किंगडम ऑफ वकंडा के लिए अपने जुनून को फिर से खोजना शुरू कर दिया। कूगलर ने कहा कि मैं बहुत सारी बातचीत पर ध्यान दे रहा था, जो मुझे एहसास हुआ कि उनके जीवन का अंत था। मैंने फैसला किया कि इसे जारी रखने के लिए और अधिक समझदारी है।

कोलन कैंसर से लड़ाई के बाद अगस्त 2020 में अभिनेता चैडविक बोसमैन की मृत्यु हो गई। कूगलर ने मार्वल की फूलम "ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर" को निर्देशित कर वापसी की है। सोमवार को 'वकंडा फॉरएवर' का दूसरा ट्रेलर रिलीज किया गया। फिल्म ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर 11 नवंबर 2022 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने वाली है।

Web Title: Black Panther director Ryan Coogler considered quitting filmmaking after Chadwick Boseman's death

बिदेशी सिनेमा से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे