बॉक्स ऑफिस पर 'बाहुबली' को पीछे छोड़ सकती है Avengers Endgame, चीन के बाद भारत में भी बजाया डंका

By मेघना वर्मा | Published: April 26, 2019 06:29 PM2019-04-26T18:29:44+5:302019-04-26T18:29:44+5:30

Avengers Endgame भारत में यह चार भाषाओं में रिलीज हुई है। इसमें हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगु रिलीज हुआ है। इससे पहले एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने भारत में 222 करोड़ का कलेक्शन किया था।

Avengers Endgame might be smash baahubali 2 opening day records | बॉक्स ऑफिस पर 'बाहुबली' को पीछे छोड़ सकती है Avengers Endgame, चीन के बाद भारत में भी बजाया डंका

बॉक्स ऑफिस पर 'बाहुबली' को पीछे छोड़ सकती है Avengers Endgame, चीन के बाद भारत में भी बजाया डंका

Avengers Endgame आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। फिल्म रिलीज होने का फैंस सालों से इंतजार कर रहे थे। इस फिल्म की दीवानगी इस कदर लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है कि हफ्ते भर पहले से थिएटर्स में एडवांस बुकिंग चल रही है। रिलीज होते ही फिल्म ने धमाल मचा दिया है। फिल्म एनालिटिक्स और क्रिटिक्स सभी से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। कहा तो ये भी जा रहा है कि पहले ही दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस र बम्पर कमाई करने वाली है। 

खबरों की मानें तो लोग इसक अंदाजा लगा रहे हैं कि Avengers Endgame पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस के अभी तक के सभी पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ देगी। फिल्म एनालिटिक्स तरण आदर्श ने इस फिल्म की बहुत तारीफ की है। सुपरहिट इफैक्ट्स के साथ इस फिल्म को बेहतरीन बताया है। सिर्फ यही नहीं फिल्म को उन्होंने पांच में से पांच स्टार भी दे डाले हैं। 

तोड़ सकती है बाहुबली का रिकॉर्ड

बताया जा रहा है कि ओपनिंग डे पर Avengers Endgame जबरदस्त कमाई करेगी। मूवी बाहुबली 2 के ओपनिंग डे की कमाई जो अभी तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म मानी जा रही है। ये Avengers Endgame उसके भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है।



 

फिल्म के कलेक्शन को लेकर अनुमान हैं कि ओपनिंग डे पर एंडगेम 50 से 70 करोड़ तक की कमाई कर लेगी। बाहुबली 2 के हिंदी वर्जन ने ओपनिंग डे पर 41 करोड़ की कमाई की थी।



 

पहले कभी नहीं बिके हैं इतने मंहगे टिकट

Avengers Endgameका टिकट पाने के लिए फैंस मोटी रकम देने से भी नहीं चूक रहे। बस उन्हें किसी भी तरह सीट मिलने का इंतजार है।  Avengers Endgame का टिकट 800 से 2400 रुपये तक में बेचे जाने की खबरें हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले भारत में रिलीज किसी भी फिल्म का टिकट इतना महंगा नहीं बिका था।



 

24 घंटे स्क्रीनिंग

Avengers Endgame ने स्क्रीनिंग के मामले में भी रिकॉर्ड बना लिया है। फिल्म को थियेटर में 24x7 रिलीज करने की परमिशन मिल गई है। इससे पहले रजामौली की फिल्म बाहुबली 2 कुल 6,500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। Avengers Endgame को भी लगभग इतने ही स्क्रीन्स मिले हैं। जिसमें करीब 2700 स्क्रीन्स पर सारे टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

Avengers Endgame भारत में यह चार भाषाओं में रिलीज हुई है। इसमें हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगु रिलीज हुआ है। इससे पहले एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने भारत में 222 करोड़ का कलेक्शन किया था। कोमल नहाटा ने तो ये तक कह दिया है कि फिल्म अभी तक की सभी बॉलीवुड फिल्मों के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ देगी। 

शेखर कपूर नहीं हैं खुश

शेखर कपूर इस बात से और  Avengers Endgame सीरीज की प्लॉट बनते हुए देख कुछ खास खुश नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके कहा है कि हॉलीवुड जल्द ही बॉलीवुड पर हावी होता जा रहा है। बॉलीवुड वाले अपने दर्शकों को फॉर ग्रान्टेड ले रहे हैं।



 

चाइना में पहले ही दिन 750 करोड़ की कमाई

Avengers Endgame फिल्म 24 अप्रैल को चीन और ऑस्ट्रेलिया में रिलीज हो चुकी है। 25 अप्रैल को यूएस में जबकि 26 अप्रैल को भारत में रिलीज हुई है। चीन में रिलीज के साथ ही यह बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ चुकी है। चीन में पहले दिन फिल्म ने 750 करोड़ का कलेक्शन किया है। पहले दिन 'एवेंजर्स एंडगेम' ने दुनियाभर में 1000 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Web Title: Avengers Endgame might be smash baahubali 2 opening day records

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे