एक बार फिर गोल करते दिखेंगे हॉकी के दिग्गज धनराज पिल्लै-दिलीप टिर्की, एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे मैच

By सुमित राय | Published: October 4, 2018 09:26 AM2018-10-04T09:26:17+5:302018-10-04T10:17:23+5:30

भारतीय हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी धनराज पिल्लै और दिलीप टिर्की एक बार फिर ग्राउंड पर गोल लगाते दिखेंगे।

Legends of Indian hockey to play exhibition match at Kalinga Stadium inauguration in Bhubaneswar | एक बार फिर गोल करते दिखेंगे हॉकी के दिग्गज धनराज पिल्लै-दिलीप टिर्की, एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे मैच

एक बार फिर गोल करते दिखेंगे हॉकी के दिग्गज धनराज पिल्लै-दिलीप टिर्की, एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगें मैच

भुवनेश्वर, 4 अक्टूबर। भारतीय हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी धनराज पिल्लै और दिलीप टिर्की एक बार फिर ग्राउंड पर गोल लगाते दिखेंगे। दोनों एक दूसरे के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच में खेलेंगें। यह मैच 10 अक्टूबर को भुवनेश्वर के नवीनीकृत कलिंगा स्टेडियम के उद्घाटन के अवसर पर खेला जाएगा। कलिंगा स्टेडियम 28 नवंबर से शुरू होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा।

धनराज पिल्लै और दिलीप टिर्की इंटरनेशनल हॉकी से संन्यास ले लिया है, लेकिन इस मैच में ये दोनों खिलाड़ी कप्तान की भूमिका में नजर आएंगें। इन दोनों खिलाड़ियों की टीमों में पूर्व और वर्तमान राष्ट्रीय टीमों के कई खिलाड़ी खेलेंगें। धनराज पिल्लै की टीम के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी हरेंद्र सिंह को मिली है, जबकि क्रिस सिरीसेलो, दिलीप टिर्की की टीम को कोचिंग देंगे।

मैच को लेकर धनराज पिल्लै ने कहा कि भारतीय हॉकी को नया जीवन देने के लिए ओड़िशा सरकार को धन्यवाद। यह प्रदर्शनी मैच भारतीय हॉकी के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ियों को दर्शकों का समर्थन मिलेगा और वो अधिक से अधिक संख्या में कलिंगा स्टेडियम आएंगे।

दिलीप टिर्की ने कहा कि मैं धनराज की टीम के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनी मैच के लिए काफी उत्साहित हूं। मेरी और टीम की कोशिश रहेगी कि दर्शकों को एक अच्छा मैच दें। ओड़िशा के गौरव को दर्शाने के लिए इस मैच से अच्छा और कोई तरीका नहीं हो सकता है। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

धनराज पिल्लै एकादश : धनराज पिल्लै (कप्तान), पीआर श्रीजेश (गोलकीपर), वीरेन रासकीन्हा, सरदार सिंह, प्रभजोत सिंह, संदीप सिंह, वरुण कुमार, हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, कोथाजीत सिंह, जर्मनप्रीत सिंह, चिंगलेन्साना सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह, एसवी सुनील, गुरजंत सिंह, दिलप्रीत सिंह, प्रदीप सिंह।

दिलीप टिर्की एकादश : दिलीप टिर्की (कप्तान), कृष्ण बहादुर पाठक (गोलकीपर), इग्नेश टिर्की, वी.आर रघुनाथ, दीपक ठाकुर, मनप्रीत सिंह, दीपसन टिर्की, रुपिंदर पाल सिंह, सूरज करकरे, निलम संजीप जेस, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, सुमित, नीलकांत शर्मा, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, सुमित कुमार।

Web Title: Legends of Indian hockey to play exhibition match at Kalinga Stadium inauguration in Bhubaneswar

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे