Olympic Test Event: भारतीय महिला हॉकी टीम का कमाल, वर्ल्ड नंबर 2 ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

By भाषा | Published: August 18, 2019 01:59 PM2019-08-18T13:59:10+5:302019-08-18T13:59:10+5:30

Indian Women's Hockey Team: पहले मैच में जापान को 2-1 से मात देने के बाद भारतीय महिला टीम ने ओलंपिक टेस्ट इवेंट में ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

Indian Women's Hockey Team Hold world number 2 Australia to 2-2 Draw in Olympic Test Event | Olympic Test Event: भारतीय महिला हॉकी टीम का कमाल, वर्ल्ड नंबर 2 ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक टेस्ट इवेंट में ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

तोक्यो, 18 अगस्त: भारतीय महिला हॉकी टीम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रविवार को यहां ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के राउंड रोबिन लीग मैच में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका।

टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भारत के लिये वंदना कटारिया (36वें मिनट) और गुरजीत कौर (59वें मिनट) ने गोल किये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैटलिन नोब्स ने 14वें और ग्रेस स्टीवर्ट ने 43वें मिनट में गोल दागे।

भारत ने मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम को ड्रॉ पर रोका

भारत ने शनिवार को पहले मैच में मेजबान जापान को 2-1 से शिकस्त दी थी। दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय टीम ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की। उसने ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक हॉकी जैसा ही खेल दिखाया जिससे दोनों टीमों ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये। हालांकि दोनों ही गोल नहीं कर सकीं। लेकिन 14 वें मिनट में भारतीय डिफेंडर ने गोल पर एक शाट रोक दिया जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी स्ट्रोक दिया गया।

नोब्स ने गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की। दुनिया की दूसरे नंबर की टीम दूसरे क्वॉर्टर में पूरी तरह से हावी रही और कई पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर भारतीय टीम को दबाव में ला दिया। भारतीय गोलकीपर सविता ने कई अच्छे बचाव किये जिससे हाफ टाइम तक ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे रही। तीसरे क्वॉर्टर में फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा रहा और पेनल्टी कॉर्नर के जरिये गोल करने के कुछ मौके बनाये।

पर सविता ने फिर शानदार बचाव किये। वंदना कटारिया ने 36 वें मिनट में बराबरी गोल दागा। पर यह बढ़त ज्यादा समय तक नहीं रही। ऑस्ट्रेलिया ने 43 वें मिनट में ग्रेस स्टीवर्ट की बदौलत स्कोर 2-1 से कर दिया। भारतीय खिलाड़ियों ने मजबूत वापसी करने की कोशिश की। टीम ने 59 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया। ड्रैग-फ्लिकर गुरजीत कौर ने गोल कर मैच ड्रा कराया। भारतीय टीम अपने तीसरे और आखिरी राउंड राबिन मैच में मंगलवार को चीन से भिड़ेगी। 

Web Title: Indian Women's Hockey Team Hold world number 2 Australia to 2-2 Draw in Olympic Test Event

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे