India Vs Japan, Hockey: भारत ने जापान को 6-0 से हराया, सेमीफाइनल में जगह पक्की, 10 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 19, 2021 05:02 PM2021-12-19T17:02:24+5:302021-12-19T18:07:34+5:30

India Vs Japan, Hockey: भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में कोरिया के खिलाफ ड्रा खेलकर पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की थी।

India Vs Japan, Hockey India 6-0 Japan pakistan bangladesh semi-finals top  points table 10 points | India Vs Japan, Hockey: भारत ने जापान को 6-0 से हराया, सेमीफाइनल में जगह पक्की, 10 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराया था। ससे पहले बांग्लादेश को 9-0 से करारी शिकस्त दी थी। 

Next
Highlightsभारत अभी चार मैचों में 10 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर है।भारत ने अपना पहला मैच कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेलकर अंक बांटे थे।भारत की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत है।

India Vs Japan, Hockey: गत चैंपियन भारत ने रविवार को अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में जापान पर 6-0 से जीत के साथ एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2021 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में कोरिया के खिलाफ ड्रा खेलकर पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की थी।

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराया था। ससे पहले बांग्लादेश को 9-0 से करारी शिकस्त दी थी। भारत की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत है। भारत ने अपना पहला मैच कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेलकर अंक बांटे थे। भारत अभी चार मैचों में 9 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर है।

भारतीय टीम को राउंड रॉबिन चरण के एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा। हरमनप्रीत सिंह (10वें और 53वें मिनट) ने दो गोल दागे जबकि दिलप्रीत सिंह (23वें), जरमनप्रीत सिंह (34वें), सुमित (46वें) और शमशेर सिंह (54वें) ने भी मौलाना भसानी हॉकी स्टेडियम में स्कोरशीट में अपने नाम दर्ज कराये।

भारत पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुका है। पांच देशों के टूर्नामेंट के राउंड रॉबिन चरण के अंत में भारत 10 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है जिसके बाद कोरिया (छह), जापान (पांच), पाकिस्तान (दो) और मेजबान बांग्लादेश (शून्य) हैं। यह भारत की लगातार तीसरी जीत है।

टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में कोरिया ने भारत को ड्रा पर रोक दिया था। लेकिन मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने बांग्लादेश को 9-0 से रौंदकर चीजें बदल दीं जिसके बाद उसने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को भी हराया और फिर जापान को भी शिकस्त दी।

भारत के मनोबल में इस दबदबे भरी जीत से काफी बढ़ोतरी होगी और टीम टूर्नामेंट के अंत में आत्मविश्वास से भरी होगी। भारतीय टीम ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम जापान को सभी विभागों में पूरी तरह चित्त कर दिया।

Web Title: India Vs Japan, Hockey India 6-0 Japan pakistan bangladesh semi-finals top  points table 10 points

हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे