सुल्तान जोहोर कप: भारत फाइनल में ब्रिटेन से हारा, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

By भाषा | Published: October 14, 2018 10:53 AM2018-10-14T10:53:50+5:302018-10-14T10:53:50+5:30

Sultan of Johor Cup: भारतीय हॉकी टीम को फाइनल में ब्रिटेन से 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा

India settles for silver medal after losing to britan 2-3 in Sultan of Johor Cup | सुल्तान जोहोर कप: भारत फाइनल में ब्रिटेन से हारा, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

भारत सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में ब्रिटेन से हारा

जोहोर बारू (मलेशिया), 14 अक्टूबर: भारतीय जूनियर पुरूष टीम को सुल्तान जोहोर कप अंडर-18 हाकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां ब्रिटेन ने 3-2 से हरा दिया जिससे उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

भारतीय टीम ने हालांकि अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार किया जब उसने कांस्य पदक जीता था। ब्रिटेन की टीम पिछले सत्र में इस टूर्नामेंट की उप विजेता थी। फाइनल मैच का नतीजा भी दोनों टीमों के शुक्रवार को हुए आखिरी लीग मैच की तरह ही रहा। इस मैच में भी ब्रिटेन ने भारत को इसी अंतर से हराया था। 

भारतीय खिलाड़ियों ने फाइनल के शुरूआती क्षणों में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। विष्णुकांत सिंह ने चौथे मिनट में रिबाउंड पर गोलकर भारत का खाता खोला। टीम हालांकि इस बढ़त को ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख सकी और सातवें मिनट में डेनियल वेस्ट ने ब्रिटेन मैदानी गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। 

दूसरे क्वॉर्टर में भी भी खेल बराबरी का रहा जहां दोनों टीमों ने एक समान दमखम दिखाया और एक दूसरे को कड़ी चुनौती दी लेकिन किसी को भी गोल करने का मौका नहीं मिला। ब्रिटेन की टीम तीसरे कॉर्टर में अपने खेल का स्तर ऊंचा किया। जेम्स ओएटेस के 39वें और 43वें मिनट में किए गये दो गोल ने खेल का रुख बदल दिया। इस क्वॉर्टर में ब्रिटेन ने अपनी बढ़त 3-1 कर ली। 

भारतीय टीम ने चौथे क्वॉर्टर में वापसी पूरी कोशिश की लेकिन टीम को सफलता 55वें मिनट में मिली जब अभिषेक के गोल से स्कोर 2-3 हो गया। इसके बाद हालांकि भारतीय टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिली। 

Web Title: India settles for silver medal after losing to britan 2-3 in Sultan of Johor Cup

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे