Hockey World Cup 2018: Argentina registers 4-3 win over Spain | Hockey World Cup: ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने स्पेन को 4-3 से हराया, न्यूजीलैंड फ्रांस से मुश्किल से जीता
ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने स्पेन को दी 4-3 से मात

भुवनेश्वर, 29 नवंबर: अगस्टीन माजिली और गोंजालो पेइलाट के दो-दो गोल की बदौलत ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने हॉकी विश्व कप के पूल ए के कड़े मुकाबले में गुरुवार को यहां स्पेन को 4-3 से हराया। 

वहीं एक अन्य मैच में आठवीं रैंक वाले न्यूजीलैंड ने 20वीं रैंक वाले फ्रांस को 2-1 से हरा दिया। इस मैच में जीत हासिल करने के लिए न्यूजीलैंड को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 

दोनों टीमों की विश्व रैंकिंग में भले ही छह स्थान का अंतर हो लेकिन दुनिया की आठवें नंबर की टीम स्पेन ने दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना को पूरे मैच में परेशान किया। अर्जेंटीना को जीत दर्ज करने के लिए काफी पसीना बहाना बड़ा।


स्पेन ने तीसरे ही मिनट में अर्जेंटीना को हैरान करते हुए युवा एनरिक गोंजालेस के मैदानी गोल की बदौलत बढ़त बनाई। अर्जेंटीना के गोलकीपर युआन विवाल्डी के पास इस हमले का कोई जवाब नहीं था।

माजिली ने हालांकि एक मिनट बाद ही दाएं छोर से मिले क्रास को स्पेन के गोलकीपर क्विको कोर्टेस को छकाकर को गोल के अंदर डाल दिया। जोसेप रोमेयु ने 14वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्पेन को 2-1 से आगे किया लेकिन माजिली ने इस बार बायें छोर पर मिले पास को गोल में पहुंचाकर 15वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया।


पहले क्वार्टर के अंतिम लम्हों में पेइलाट ने पेनल्टी कॉर्नर पर एक और गोल दागकर अर्जेंटीना को मैच में पहली बार 3-2 से बढ़त दिलाई। दूसरे क्वॉर्टर में भरसक कोशिशों के बावजूद कोई टीम गोल नहीं कर सकी। स्पेन ने तीसरे क्वॉर्टर के शुरुआती पांच मिनट में ही विन्स रुइज (35वें मिनट) के गोल की बदौलत स्कोर 3-3 कर दिया।

पेइलाट ने इसके बाद 49वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अर्जेंटीना की बढ़त को 4-3 किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ। स्पेन ने बराबरी हासिल करने के काफी प्रयास किए। अंतिम चार मिनट में गोलकीपर को भी हटा दिया लेकिन अर्जेंटीना के डिफेंस को भेदने में टीम नाकाम रही।

अर्जेंटीना की टीम अपने अगले पूल मैच में तीन दिसंबर को न्यूजीलैंड से खेलेगी जबकि स्पेन का सामना इसी दिन फ्रांस से होगा।


Web Title: Hockey World Cup 2018: Argentina registers 4-3 win over Spain
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे