चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे चरण में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

By IANS | Published: January 23, 2018 04:22 PM2018-01-23T16:22:46+5:302018-01-23T16:23:33+5:30

भारत की पुरुष हॉकी टीम 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दूसरे चरण का आगाज मेजबान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी।

Four Nations Invitational Hockey: India face New Zealand in second leg | चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे चरण में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे चरण में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

भारत की पुरुष हॉकी टीम 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दूसरे चरण का आगाज मेजबान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच का यह मैच गालाघेर हॉकी स्टेडियम में बुधवार को खेला जाएगा। 

इस टूर्नामेंट के पहले चरण में भारतीय टीम ने पहले मैच में जापान को 6-0 से हराकर शानदार शुरुआत की थी। इसके बाद उसे बेल्जियम के खिलाफ दूसरे मैच में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। 

टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया था, लेकिन बेल्जियम के खिलाफ पहले चरण के फाइनल मैच में उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। 

भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा कि एक टीम के तौर पर हमने मैच दर मैच विकास किया। टीम में शामिल चार युवा खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण के साथ गोल भी दागे। इस प्रदर्शन के दम पर आखिरी मैच में हम बेल्जियम जैसी ओलम्पिक पदक विजेता टीम को हराने के काफी करीब थे। इससे टीम के आत्मविश्वास में भी बढ़ावा हुआ।

बेल्जियम टीम के बारे में मरेन ने कहा कि आपको इस बात को समझना चाहिए कि बेल्जियम अपनी पूरी टीम के साथ यहां आई है। वे विश्व की बेहतरीन टीमों में से एक हैं। युवाओं ने वर्ल्ड नम्बर-3 टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। इस प्रकार के चुनौतीपूर्ण मैचों के साथ ही टीम को और मजबूत होने में मदद मिलेगी।

Web Title: Four Nations Invitational Hockey: India face New Zealand in second leg

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे