FIH Pro League: भारत की दमदार शुरुआत, पहले मैच में नीदरलैंड को 5-2 से रौंदा

By भाषा | Published: January 19, 2020 09:17 AM2020-01-19T09:17:24+5:302020-01-19T09:17:24+5:30

FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए एफआईएच प्रो लीग के पहले मैच में नीदरलैंड को 5-2 से रौंद दिया

FIH Pro League: India thrash Netherlands 5-2 | FIH Pro League: भारत की दमदार शुरुआत, पहले मैच में नीदरलैंड को 5-2 से रौंदा

भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड्स को 5-2 से हराया

Highlightsभारतीय हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के पहले मैच में नीदरलैंड को हरायारुपिंदर पाल सिंह ने दो गोल दागे, भारत ने मुकाबला 5-2 से जीता

भुवनेश्वर: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को यहां दो मैच के मुकाबले में शुरुआती भिड़ंत में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड को 5-2 से हराकर एफआईएच प्रो लीग में स्वप्निल पदार्पण किया। रुपिंदर पाल सिंह ने 12वें और 46वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जबकि गुरजांत सिंह ने पहले ही मिनट में और मंदीप सिंह ने 34वें और ललित उपाध्याय ने 36वें मिनट में शानदार मैदानी गोल दागे।

नीदरलैंड के लिये जिप जानसेन ने 14वें और जेरोएन हर्टबर्गर ने 28वें मिनट में गोल किये। प्रो लीग के पहले चरण में नहीं खेलने वाली भारतीय टीम ने तोक्यो ओलंपिक की तैयारियों की आदर्श शुरुआत की। भारतीय टीम अब रविवार को दूसरा मुकाबला खेलेगी। भारतीयों ने गुरजांत की मदद से 30 सेकेंड के अंदर ही बढ़त बनाकर शानदार शुरुआत की। गुरजांत ने स्ट्राइकर मंदीप की मदद से नीदरलैंड के गोलकीपर पिरमिन ब्लाक को पछाड़ते हुए गोल किया।

भारत ने 12वें मिनट में बढ़त दोगुनी कर दी जब रुपिंदर ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। दो मिनट बाद नीदरलैंड ने जानसेन के पेनल्टी कॉर्नर को शानदार तरीके से गोल में बदलने से अंतर कम किया। 20वें मिनट में नीदरलैंड को लगातार तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय रक्षात्मक पंक्ति ने उन्हें सफलता हासिल नहीं करने दी। अमित रोहिदास ने दो बार जानसेन को रोका और भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने तीसरे प्रयास में मिंक वान डर वीरडेन की ड्रैग फ्लिक को गोलपोस्ट में नहीं जाने दिया।

श्रीजेश ने शानदार बचाव से ब्योर्न केलरमैन को भी कामयाबी नहीं हासिल करने दी। दूसरे क्वॉर्टर के अंत में दो मिनट पहले नीदरलैंड ने हर्टबर्गर के मैदानी गोल से स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया जो हाफ टाइम तक बरकरार रहा। ब्रेक के बाद भारतीय टीम जोश से भर गयी और तीसरे क्वॉर्टर के चौथे मिनट में मंदीप ने कप्तान मनप्रीत के पास से गोल कर बढ़त दिलायी। एक मिनट बाद भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन रुपिंदर का ड्रैग फ्लिक शॉट दूर चला गया।

ललित ने घरेलू टीम की बढ़त बढ़ायी, उन्होंने हरमनप्रीत की मदद से करीब से गोल किया। भारतीय रक्षात्मक पंक्ति भी चुस्त थी और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम के तीन पेनल्टी कॉर्नर को रोका। चौथे और अंतिम क्वार्टर के पहले ही मिनट में भारत ने स्कोर 5-2 कर दिया जब रूपिंदर ने एक और पेनल्टी कॉर्नर पर अपना दूसरा गोल दाग दिया।

भारत ने छठे वीडियो रैफरल से 53वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन अमित रोहिदास इसका फायदा नहीं उठा सके। हूटर से दो मिनट पहले नीदरलैंड ने एक पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन मिंक वान डर वीरडेन के प्रयास का श्रीजेश ने अच्छा बचाव किया। 

Web Title: FIH Pro League: India thrash Netherlands 5-2

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे