CWG 2018: खेल के मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने भारत-पाकिस्तान, टीम इंडिया का पलड़ा भारी

By सुमित राय | Published: April 6, 2018 06:01 PM2018-04-06T18:01:46+5:302018-04-06T18:01:46+5:30

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शनिवार को सुबह 10 बजे से खेला जाना है।

Commonwealth Games 2018: India vs Pakistan Match Preview and Pre Match Analysis | CWG 2018: खेल के मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने भारत-पाकिस्तान, टीम इंडिया का पलड़ा भारी

Commonwealth Games 2018: India vs Pakistan Match Preview and Pre Match Analysis

गोल्ड कोस्ट, 6 अप्रैल। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की टीमें ब्लॉकबस्टर मुकाबले में जब एक दूसरे के आमने सामने होंगी तो दर्शकों को बेहतरीन नजारा देखने को मिलेगा। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच हॉकी का मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शनिवार को सुबह 10 बजे से खेला जाना है।

ग्रुप में भारत-पाक के साथ हैं ये टीमें

हॉकी के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में इंग्लैंड, वेल्स और मलेशिया के साथ ग्रुप मिला है। भारत और इंग्लैंड इस ग्रुप से प्रबल दावेदार हैं और भारत पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराकर मनोबल बढ़ाना चाहेगा।

पाकिस्तान के ऊपर भारत का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच राष्ट्रमंडल खेलों में आखिरी मुकाबला 2010 में दिल्ली में हुआ था, जो यादगार साबित हुआ था। भारत ने उस मैच में सात और पाकिस्तान ने सिर्फ चार गोल दागे थे। पाकिस्तान ने 2006 मेलबर्न खेलों में भारत को मात दी थी। दोनों टीमें पिछले साल एशिया कप में भिड़ी थी, जिसमें भारत विजयी रहा था।

भारत के पूर्व कोच के हाथ पाक टीम की कोचिंग

दो बार की रजत पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी शोर्ड मारिन के हाथों में है। दूसरी ओर भारत के पूर्व कोच रहे रोलेंट ओल्टमेंस अब पाकिस्तान के कोच हैं, जिन्हें भारतीय हॉकी की समझ होने का फायदा मिल सकता है।

पाकिस्तान के लिए ओल्टमेंस पिछले महीने कोच बनकर आए हैं, जिससे पहले टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। पाकिस्तानी टीम एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में चार देशों के टूर्नामेंट में हार गई।

दोनों टीमों के लिए गर्मी बन सकती है परेशानी

ऑस्ट्रेलिया के समय के अनुसार यह मैच दोपहर ढाई बजे खेला जाना है, इस कारण दोनों टीमों के लिए गर्मी परेशान का सबब बन सकती है। एशियाई दिग्गजों के इस मुकाबले में तनाव से ज्यादा मारिन को चिंता गोल्ड कोस्ट के तापमान को लेकर है। भारतीय कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि यहां बहुत गर्मी है और दोपहर ढाई बजे तो करीब 28-29 डिग्री तापमान रहेगा। इन हालात में खेलना बहुत मुश्किल है लिहाजा हमें संयम के साथ खेलने की जरूरत है।

भारतीय टीम के ये खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल

भारत के पास रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास और वरुण कुमार के रूप में चार पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ हैं। कप्तान मनप्रीत सिंह मिडफील्ड की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि एसवी सुनील और गुरजंत सिंह पर आक्रमण की जिम्मेदारी रहेगी। गोलकीपिंग का जिम्मा अनुभवी पी आर श्रीजेश पर रहेगा। (एजेंसी से इनपुट)

कॉमनवेल्थ गेम्स की अन्य खेलों के लिए यहां क्लिक करें।

Web Title: Commonwealth Games 2018: India vs Pakistan Match Preview and Pre Match Analysis

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे