Top Sexual Fantasies for Men and women: benefits of wearing socks during sex | यौन संबंध के दौरान जरूर पहनें शॉक्स, होता है ये बड़ा फायदा
यौन संबंध के दौरान जरूर पहनें शॉक्स, होता है ये बड़ा फायदा

यौन संबंध को बेहतर बनाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं। रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए यह जरूरी भी है। नियमित रूप से एक ही तरह से यौन संबंध बनाने से आपका रिश्ता खतरे में आ सकता है। यही वजह है कि एक्सपर्ट इस मामले में सभी बेहतर उपाय अपनाने की सलाह देते हैं ताकि रिश्तों में मधुरता बनी रहे। 

कुछ कपल्स यौन संबंध के दौरान शॉक्स पहनना पसंद करते हैं। इस दौरान लॉन्ग शॉक्स पहनना हमेशा से एक सेक्स सिंबल रहा है। हालांकि कुछ लोगों के लिए ये बेकार की बात है जबकि कुछ लोग इसे फैंटेसी मानते हैं। खैर, इस संबंध में एक रिसर्च आई है जिसने इस चर्चा पर विराम लगा दिया है। 

रिसर्च के अनुसार, यौन संबंध के दौरान शॉक्स पहनना न केवल दोनों कपल्स के लिए बेहतर है बल्कि इससे यौन क्रिया भी बेहतर बनती है। जाहिर है हर कपल्स की चाहत होती है कि वो यौन संबंध का भरपूर आंनद ले सकें। 

यूनिवर्सिटी ऑफ ग्रोनिंगन के शोधकर्ताओं ने पाया कि 80% कपल्स शॉक्स पहनकर ऑर्गेज्म तक पहुंचे जबकि जिन कपल्स ने सेक्स के दौरान शॉक्स नहीं पहनी थी उनमें से केवल 50% कपल्स क्लाइमेक्स तक पहुंचे। 

इसके पीछे शोधकर्ताओं का तर्क है कि शॉक्स पहनने से आपके पैर गर्म रहते हैं और पैरों की रक्त वाहिकाओं को फैलाने में मदद मिलती है, जिससे रक्त के प्रवाह में सुधार होता है। रक्त का प्रवाह बढ़ने से आपको और अधिक तेजी से सेक्स करने में मदद मिलती है जिससे दोनों पार्टनर को तेज़ी ऑर्गेज्म मिल पाता है।


Web Title: Top Sexual Fantasies for Men and women: benefits of wearing socks during sex
स्वास्थ्य से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे