वर्जिन लड़कों को जरूर पता होनी चाहिए सेक्स से जुड़ी ये 6 बातें

By उस्मान | Published: March 5, 2018 04:49 PM2018-03-05T16:49:55+5:302018-03-05T16:56:04+5:30

सेक्स के मामले में अगर आप पेनिस साइज को लेकर परेशान हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

things all virgin men should know about sex | वर्जिन लड़कों को जरूर पता होनी चाहिए सेक्स से जुड़ी ये 6 बातें

वर्जिन लड़कों को जरूर पता होनी चाहिए सेक्स से जुड़ी ये 6 बातें

इसमें कोई शक नहीं है कि इंसान के लिए सबसे आनंददायक चीजों में से सेक्स एक है। एक्सपर्ट ऐसा मानते हैं कि बेहतर और सुखद जीवन के लिए सेक्स लाइफ का भी बेहतर होना महत्वपूर्ण है। हालांकि सेक्स के साथ कई मिथक भी जुड़े हैं और इन मिथक पर वो लोग जो ज्यादा ध्यान देते हैं जिन्होंने कभी सेक्स संबंध नहीं बनाए हैं यानी जो अभी तक वर्जन हैं। अगर आप अभी तक वर्जन हैं, तो आपको सेक्स से जुड़ी इन बातों को जानना बहुत जरूरी है।  

यह भी पढ़ें- कंडोम पहनने के मामले में ये 6 बड़ी गलतियां कर बैठते हैं लड़के-लड़कियां 

1) इरेक्शन 3-5 मिनट से ज्यादा तक नहीं रहता

आपने पोर्न वीडियो में देखा होगा कि पुरुष 30 से 40 मिनट तक नॉन-स्टॉप परफॉर्म करते हैं, लेकिन रियल लाइफ में ऐसा नहीं होता है। अध्ययनों के अनुसार, अधिकतर पुरुष 3 से 5 मिनट के भीतर डाउन हो जाते हैं। 

2) फोरप्ले बहुत जरूरी है

अध्ययनों के अनुसार, महिलाओं को ऑर्गैज्म का एहसास दिलाने के लिए सिर्फ वैजाइनल इंटरकोर्स ही काफी नहीं होता है। अगर आप एक गुड लवर बनना चाहते हैं, तो आपको सेक्स से जुड़े बेसिक पता होने चाहिए जिसमें फोरप्ले ट्रिक्स शामिल हैं। 

3) पहली बार सेक्स का अनुभव अच्छा नहीं भी हो सकता है

सेक्स के बारे में जो धारणा होती है वह पहली बार सेक्स के दौरान पूरी नहीं भी हो सकती है। इसलिए निराश ना हों और सेक्स का आनंद उठाएं। जाहिर है समय के साथ-साथ अन्य चीजों की तरह आप इसमें भी बेहतर हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- आम दिनों के मुकाबले पीरियड्स में शारीरक संबंध बनाने के होते हैं ये 7 फायदे

4) पेनिस साइज मायने नहीं रखता

अगर आप यह सोचते हैं कि सेक्स के मामले में पेनिस साइज बहुत मायने रखता है तो आप गलत हैं। अध्ययनों के अनुसार, सेक्स का आनंद उठाने के लिए पेनिस साइज के बारे में न सोचें। एक अध्ययन के अनुसार, माइक्रोपेनिस (यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें आपके पेनिस का साइज 3 इंच से भी कम हो जाता है) होने पर भी आप सेक्स का आनंद ले सकते हैं। 

5) दो कंडोम से डबल सेफ्टी मिलती है

कभी-कभी लोग यह सोचकर दो कंडोम पहन लेते हैं कि इससे अनचाही प्रेगनेंसी से डबल सुरक्षा होती है। लेकिन ऐसा नहीं है। ऐसा करने से कंडोम के फटने का अधिक खतरा होता है। 

6) हस्तमैथुन सही नहीं है

मास्टरबेशन या हस्तमैथुन से स्वास्थ्य को कोई खतरा नहीं होता है। अध्ययनों के अनुसार, इससे तनाव कम होता है और स्पर्म क्वालिटी बेहतर होती है। इसके अलावा प्रोस्टेट कैंसर की संभावना भी कम होती है।

(फोटो- Flickr)

Web Title: things all virgin men should know about sex

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे