sex tips : way to use hing or asafoetida to treat impotence and improve sex drive | तेजी से सेक्स पावर बढ़ाती है हर किचन में मिलने वाली ये चीज, सिर्फ 0.06 ग्राम है काफी
फोटो- पिक्साबे

हर इंसान अपनी सेक्स लाइफ को लंबे समय तक एन्जॉय करने की चाहत रखता है। लेकिन बदलते लाइफस्टाइल और खानपान की वजह है बहुत से लोग इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यानी शीघ्रपतन जैसी समस्या का तेजी से शिकार हो रहे हैं। जाहिर है बिस्तर पर आपकी परफॉरमेंस आपकी सेक्स लाइफ को सीधे रूप से प्रभावित करती है। लोग अक्सर यौन-शक्ति बढ़ाने के लिए तरह-तरह के उपचार और नुस्खों की तलाश में रहते हैं। कई लोग तो महंगा उपचार कराने से भी परहेज नहीं करते हैं। वैसे डॉक्टर और एक्सपर्ट सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए बेहतर डाइट और एक्सरसाइज की सलाह देते हैं। प्रकृति में हर मर्ज की दवा है। दादी के नुस्खे हो या नानी का जुगाड़, अपनी हर समस्या को सही करने का आसान तरीका हम भारतीय अपनाते हैं। किसी भी परेशानी में दवा लेने से पहले हम घरेलू नुस्खों या घरेलू उपायों से उसका इलाज करना जानते हैं। प्रकृति में ऐसी नेचुरल चीजें हैं, जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकती हैं। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बता रहे हैं जो आपकी सेक्स पावर बढ़ाने के साथ-साथ कई स्वस्थ्य समस्याओं से राहत दिला सकती है। सबसे बड़ी बात यह बहुत सस्ती है और भारत के लगभग हर किचन में पाई जाती है। यह चीज है हींग। 

हींग से सेक्स क्षमता में हो सकता है सुधार
हींग न सिर्फ खाने की खुशबू और स्वाद बढ़ाने का काम करती है बल्कि ये सेक्स पावर को बढ़ाने में भी बहुत मदद करती है। जी हां, सदियों से हींग का इस्तेमाल पुरूषों के नपुसंकता की समस्या का समाधान घरेलू नुस्खे के रूप में किया जाता रहा है। हींग कामोत्तेजक के रूप में काम करती है। इसलिए जिन पुरूषों को प्रीमैच्युर इजाक्युलेशन की समस्या होती है उनके इस समस्या को हींग नैचुरल तरीके से ठीक करने में बहुत मदद करती है। असल में हींग इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को बिना किसी साइड इफेक्ट के दूर करने में बहुत सहायता करती है। हींग शरीर के प्रजनन अंग में रक्त संचार को बढ़ाकर काम के उत्तेजना को बढ़ाती है। डॉक्टर एचके बाखरू के हर्ब दैट हील: नैचुरल रेमिडी फॉर गुड हेल्थ पुस्तक के अनुसार 40 दिनों तक 6 सेंटीग्राम (0.06 ग्राम) हींग का सेवन करने से आप सेक्स ड्राइव को बेहतर बना सकते हैं।

1) हींग, घी और शहद का मिक्सचर
लगभग 0.06 ग्राम हींग को घी में फ्राई करें और उसमें शहद और बरगद के पेड़ का लैटेक्स मिलाकर इस मिश्रण को बना लें। नपुसंकता को ठीक करने के लिए सुबह सूर्य निकलने के पहले इस मिश्रण का सेवन खाली पेट चालिस दिनों तक करें।

2) तड़का के रूप में
हींग का इस्तेमाल डायट के रूप में करना सबसे अच्छा तरीका होता है। किसी-किसी को इसका ड्राई रूप में सेवन करना अच्छा नहीं लगता है इसलिए हींग को तड़के के रूप में इस्तेमाल करना ही सबसे अच्छा विकल्प होता है।

3) ड्रिंक के रूप में
इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रीमैच्युर इजैक्यूलैशन के समस्या को अगर आप नैचुरल तरीके से ठीक करना चाहते हैं तो हींग एक अच्छा विकल्प बन सकता है। एक गिलास गुनगुना गर्म पानी में एक चुटकी हींग का पाउडर मिलाकर सेवन करना फायदेमंद होता है। 


Web Title: sex tips : way to use hing or asafoetida to treat impotence and improve sex drive
स्वास्थ्य से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे