मूड नहीं होने पर 'ना' कहेगी ये सेक्स डॉल, प्यार के बदले देगी खूब प्यार

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 20, 2018 07:31 PM2018-06-20T19:31:15+5:302018-06-20T19:31:15+5:30

न्यूकैसल के लाइफ साइंस सेंटर में आयोजित हालिया प्रेसेंटेशन में सामंथा को भी प्रदर्शित किया गया, जहां उसने अग्रेसिव सेक्सुअल पार्टनर्स को ना कहने की अपनी क्षमता का नमूना पेश किया। 

sex doll will say no if they are not in the mood | मूड नहीं होने पर 'ना' कहेगी ये सेक्स डॉल, प्यार के बदले देगी खूब प्यार

मूड नहीं होने पर 'ना' कहेगी ये सेक्स डॉल, प्यार के बदले देगी खूब प्यार

कई देशों में सेक्स डॉल का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जा रहा है। इन्हें बनाने वाली वाली कंपनियों ने बाजार में उतारने से पहले दावा किया था कि यह अकेलेपन का सामना कर रहे लोगों का सहारा हैं और इससे रेप और वेश्यावृत्ति कम होगी। पिछले कई सालों में निर्माताओं ने तरह-तरह की सेक्स डॉल बाजार में उतारी हैं, जो काफी महंगी भी हैं। निर्माता जल्द ही ऐसे सेक्स डॉल बाजार में उतारने वाले हैं, जो सेक्स नहीं करने की इच्छा जाहिर कर सकेंगी यानी अगर उनका सेक्स का मन नहीं होगा, तो 'ना' कह सकेंगी। 

जोर-जबरदस्ती करने पर 'ना' करेगी सेक्स डॉल

डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, स्पेनिश इन्वेंटर डॉक्टर सर्गी सैंटोस सेक्सबॉट 'सामंथा' नाम की एआई डॉल के वर्जन पर काम कर रहे हैं, जो कुछ स्थितियों में 'डमी' मोड में जा सकती है। वास्तव में इस डॉल में ऐसा सेंसर लगाया गया है जिससे यह पता चल जाता है कि उसे आक्रामक या अपमानजनक तरीके से छुआ जा रहा है और यह डॉल डमी मोड में चली जाती है। न्यूकैसल के लाइफ साइंस सेंटर में आयोजित हालिया प्रेसेंटेशन में सामंथा को भी प्रदर्शित किया गया, जहां उसने अग्रेसिव सेक्सुअल पार्टनर्स को ना कहने की अपनी क्षमता का नमूना पेश किया। 

सेक्स डॉल की कीमत

आपको बता दें कि सेक्स इस तरह की डॉल की कीमत थोड़ी ज्यादा होती है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 4700 डॉलर यानी 3,19,717 रुपये होगी। हालांकि यह ज्ञात नहीं है।  

सही इस्तेमाल करने पर करेगी खूब प्यार

इस डॉल को बनाने वालों का कहना है कि इस डॉल के हाथ, कूल्हों और चेहरे को इस प्रकार तैयार किया गया है कि सही तरीके से उत्तेजित होने पर प्रेमियों को खूब प्यार करेगी। उनका मानना है कि सामंथा सेक्स का आनंद लेने में सक्षम होगी और पिछली बातचीत याद रखेगी। 

(फोटो- 

Web Title: sex doll will say no if they are not in the mood

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे