हॉट एंड सेक्सी शमा सिकंदर आज 38 की हुई, जानें इनके परफेक्ट फिगर के 5 राज

By गुलनीत कौर | Published: August 4, 2019 11:40 AM2019-08-04T11:40:16+5:302019-08-04T11:40:16+5:30

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेस में से एक शमा सिकंदर आज अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। शमा सिकंदर का जन्म 4 अगस्त 1981 को राजस्थान में हुआ था।

Happy Birthday Shama Sikander: 5 fitness and beauty secrets of hot and sexy actress Shama Sikander | हॉट एंड सेक्सी शमा सिकंदर आज 38 की हुई, जानें इनके परफेक्ट फिगर के 5 राज

हॉट एंड सेक्सी शमा सिकंदर आज 38 की हुई, जानें इनके परफेक्ट फिगर के 5 राज

'ये मेरी लाइफ है' टीवी सीरियल से मशहूर हुई शमा सिकंदर अचानक ही टीवी की दुनिया से गायब हो गईं। मगर जब इनकी इंटरनेट पर वापसी हुई तो कोई भी एक नजर में इन्हें पहचान ना सका। टीवी सीरियल में भोली सी दिखने वाली शमा बोल्ड और सेक्सी बन गई थीं।

आज के समय में शमा फिटनेस के साथ सुंदरता में भी इंडस्ट्री की ना जाने कितनी ही हीरोइनों को मात देती हैं। आज शमा का बर्थ-डे है और वे 38 वर्ष की हो गई हैं। आइए उनके जन्मदिन पर उनके कुछ फिटनेस और ब्यूटी सीक्रेट जानते हैं।

1) सुबह की शुरुआत कार्डियो से

एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए अपने इंटरव्यू में शमा ने बताया कि अपनी बॉडी से फैट कम करने, उसे फिट और हेल्दी बनाए रखने के लिए वे सुबह उठते ही खाली पेट कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। ये एक्सरसाइज कम से कम 20 मिनट से एक घंटे तक चलती है। इसके बाद वे कुछ खाती हैं। 

2) हफ्ते में तीन बार वेट ट्रेनिंग

सप्ताह में कम से कम तीन बार शमा जिम में जमकर पसीना बहाती हैं। यूं तो वे रोजाना वर्कआउट करती हैं मगर हफ्ते में तीन बार भारी भरकम वजन उठाने से लेकर टांगों और बूटी की एक्सरसाइज पर जोर देती हैं।

3) शमा सिकंदर की डायट

दिन की शुरुआत हेल्दी और टेस्टी स्मूदी यानी मिल्क या फ्रूट शेक से होती है। दिनभर में अधिक से अधिक प्रोटीन, कार्ब्स लेती हैं। कैलोरी को दूर रखती हैं। शमा कभी-कभी टला-भुना और मीठा भोजन भी कर लेती हैं मगर इसके साथ एक्सरसाइज का बैलेंस बनाए रखती हैं।

यह भी पढ़ें: शमा सिकंदर बर्थडे स्पेशल: 38 की हुईं शमा, देखें बिकीनी में 20 दिलकश तस्वीरें

4) शमा सिकंदर का स्किन केयर रूटीन

सुन्दर, बेदाग़ त्वचा के लिए शमा सिकंदर दिन की शुरुआत फेस वॉश और टोनिंग से करती हैं। इसके बाद मॉइस्चराइजर और सीरम का इस्तेमाल उनकी स्किन केयर लिस्ट में रोजाना शामिल रहता है। सोने से पहले सारा मेकअप हटाकर मॉइस्चराइजर और सीरम जरूर इस्तेमाल करती हैं। बालों की देखभाल के लिए महीने में दो बार बालों को डीप कंडीशन कराती हैं। इसके अलावा समय से हेयर कट लेती हैं।

5) शमा रोजाना करती हैं ये एक काम

फिट बॉडी और ग्लोइंग त्वचा के लिए शमा दिनभर में अधिक से अधिक पानी पीती हैं। पानी बॉडी से अनचाहे टोक्सिन को बाहर करता है और बॉडी को अन्दर से हाइड्रेट करके बाहर त्वचा को खूबसूरत और प्राकृतिक रूप से चमकदार बनाता है।

Web Title: Happy Birthday Shama Sikander: 5 fitness and beauty secrets of hot and sexy actress Shama Sikander

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे