Happy B'day Yami Gautam: यामी जैसा स्लिम फिगर पाने के लिए करें ये 6 काम

By उस्मान | Published: November 28, 2018 08:36 AM2018-11-28T08:36:06+5:302018-11-28T08:36:06+5:30

यामी गौतम स्लिम एंड फिट बॉडी के लिए वेट ट्रेनिंग, योग, कार्डियो और डांस करती हैं। अगर आप भी उनके जैसा फिगर चाहती हैं, तो आपको आज ही से उनके फिटनेस टिप्स फॉलो करने चाहिए। 

Happy B'day Yami Gautam : workout and diet secrets for slim and sexy figure of yami gautam | Happy B'day Yami Gautam: यामी जैसा स्लिम फिगर पाने के लिए करें ये 6 काम

फोटो- सोशल मीडिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम आज यानी 28 नवंबर को अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। साल 1988 में बिलासपुर में जन्मी यामी ने टीवी सीरियल 'चांद के पार चलो' से अपनी करियर की शुरुआत की। साल 2010 में उन्हें फिल्म 'विक्की डोनर' से बड़े पर्दे पर एंट्री मिली। उसके बाद उन्होंने 'एक्शन जैक्सन', 'सनम रे', 'काबिल', 'सरकार 3' और 'बत्ती गुल मीटर चालू' जैसी कई बड़ी फिल्मों में बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया। आज यामी गौतम के जन्मदिन पर हम आपको उनकी फिटनेस का राज बता रहे हैं।  

यामी गौतम बहुत जल्द निर्माता रॉनी स्क्रूवाला की फिल्म 'उरी' में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में यामी के साथ विक्की कौशल, कीरिती कुल्हरी, परेश रावल और मोहित रैना के अलावा कई और सितारे नजर आएंगे। इस फिल्म के लिए इन दिनों वो अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत कर रही हैं। स्लिम एंड फिट बॉडी के लिए यामी वेट ट्रेनिंग, योग, कार्डियो और डांस करती हैं। अगर आप भी उनके जैसा फिगर चाहती हैं, तो आपको आज ही से उनके फिटनेस टिप्स फॉलो करने चाहिए। 

आजकल हर लड़की एक बेहतर फिगर चाहती है। लेकिन समय की कमी या आलस की वजह से अधिकतर लड़कियां जिम नहीं जा पाती हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि स्लिम एंड सेक्सी फिगर के लिए डाइट और वर्कआउट का अहम रोल होता है। जाहिर है यामी जैसा फिगर आपको तभी मिल सकता है, जब आप इन चीजों के लिए खुद को समय देंगी। 

यामी आए दिन अपने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट करते हुए फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं। आज ही उन्होंने एक पिक डाली है जिसमें वो प्रीचर कर्ल करते दिख रही हैं। चलिए जानते हैं फिटनेस के मामले में आपको उनकी किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

1) वर्कआउट है जरूरी

हाल ही में एक अखबार को दिए इंटरव्यू में यामी ने बताया था कि वो हफ्ते में चार दिन वेट ट्रेनिंग करती हैं। नियमित रूप से योग करती हैं। कार्डियो और डांस भी करती हैं। जाहिर है इससे फिटनेस को ठीक रखने में मदद मिलती है। 

2) पोल डांस

यामी को योग, रनिंग के अलावा पोल डांसिंग करना भी पसंद है। वो अपने इंस्टाग्राम पर कई ऐसे फोटो डाल चुकी हैं जिनमें वो पोल डांस करती दिख रही हैं। यामी का मानना है कि ये फिट रहने और डांस पर काम करने के एक बेहतर तरीका है। इससे फिटनेस लेवल बहुत अधिक बढ़ता है। 

yami gautam1
yami gautam1

3) टीआरएक्स एक्सरसाइज

टीआरएक्स बैंड से फुल बॉडी वर्कआउट किया जा सकता है। इससे आपके पूरे शरीर पर काम होता है और मसल्स मजबूत बनती हैं। यामी का मानना है कि जो लोग वजन नहीं उठाकर या बिना ट्रेनर के एक्सरसाइज करना चाहते हैं उनके लिए टीआरएक्स एक्सरसाइज सबसे बेहतर विकल्प है।  

4) डायट का रखें ध्यान

यामी खाने में ज्यादा फैट, मसालेदार और तली हुई चीजें नहीं खाती हैं। इसलिए बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको हेल्दी चीजें ही खानी चाहिए। 

yami gautam2
yami gautam2

5) आराम भी है जरूरी

बेहतर फिटनेस के लिए शरीर के लिए आराम भी जरूरी है। यामी जिस दिन छुट्टी होती है, उस दिन आराम करती हैं। इसके सबसे बेहतर उपाय यह कि रात में  जल्दी सो जाएं और सुबह जल्दी उठें। 

yami gautam3
yami gautam3

6) खूब पानी पियें 

गर्मियां शुरू होने वाली हैं और यामी इन दिनों ज्यादा से ज्यादा पानी पीती हैं। इसलिए फिट रहने के लिए आपको खूब पानी पीना चाहिए और पानी वाली चीजों का अधिक सेवन करें। 

Web Title: Happy B'day Yami Gautam : workout and diet secrets for slim and sexy figure of yami gautam

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे