बटक्स को राउंड और सेक्सी शेप देने के लिए लड़कियां जरूर खायें ये 5 चीजें

By उस्मान | Published: May 18, 2018 03:47 PM2018-05-18T15:47:27+5:302018-05-18T15:47:27+5:30

हर लड़की चाहती है कि उसके बटक्स की शेप बेहतर हो। जाहिर है शानदार फिगर से ना उसे खुशी होती है बल्कि कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है।

eat these things to get a Firm, round, sexy butt | बटक्स को राउंड और सेक्सी शेप देने के लिए लड़कियां जरूर खायें ये 5 चीजें

बटक्स को राउंड और सेक्सी शेप देने के लिए लड़कियां जरूर खायें ये 5 चीजें

हर लड़की चाहती है कि वो सबसे ज्यादा खूबसूरत नजर आए। किसी लड़की की खूबसूरती में सबसे अहम रोल उसके फिगर का भी होता है। अगर फिगर की बात करें, तो सही शेप के बटक्स उसके फिगर में चार चांद लगा देते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि बहुत ज्यादा बड़े या छोटे बटक्स फिगर को खराब कर सकते हैं। आजकल लड़कियां अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए जिम जाती हैं, तमाम तरह के वर्कआउट करती हैं और डाइट का सहारा लेती हैं। 

हर लड़की चाहती है कि उसके बटक्स की शेप बेहतर हो। जाहिर है शानदार फिगर से ना उसे खुशी होती है बल्कि कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है। जिम में नियमित रूप से स्क्वैट्स लंग्स और रिज़र्व प्लैंक्स जैसी लोअर बॉडी एक्सरसाइज करने से बटक्स की मसल्स को मजबूती मिलती है और एक बेहतर शेप आती है। खैर अगर आप जिम नहीं जाना चाहती हैं, तो आप घर पर ही कुछ एक्सरसाइज के साथ नीचे बताई गई चीजों के सेवन से अपने बटक्स को राउंड एंड सेक्सी शेप दे सकती हैं।

1) टमाटर

टमाटर को वजन घटाने और कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने के लिए जाना जाता है। टमाटर में एमिनो एसिड और लाइकोपीन जैसे तत्व होते हैं जो बटक्स की मसल्स को बढ़ावा दे सकते हैं और उन्हें अधिक बेहतर और राउंड शेप दे सकते हैं।

2) शकरकंदी

शकरकंदी में कैलोरी में कम होती है और यह फैट बर्न करने में भी मदद कर सकती है। इसमें प्रोटीन भी भरपूर मात्रा में होता है जिससे आपको बटक्स कि हिस्से में मसल्स बनाने में मदद मिल सकती है। 

3) चिकन

नियमित रूप से चिकन खाने, खासकर एक्सरसाइज के बाद खाने से लेग्स, ग्लट्स और बटक्स हिस्से में मसल्स का निर्माण होता है। इससे वो बढ़ते हैं और सही शेप मिलती है। 

4) ब्राउन राइस

सफेद चावल की  तुलना में ब्राउन राइस ज्यादा हेल्दी होते हैं। अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको इनका सेवन करना चाहिए। इससे कुछ हिस्सों में मसल्स बढ़ाने में मदद मिलती है। इसमें मौजूद प्रोटीन और पोटेशियम से बटक्स की मसल्स को बढ़ाने में मदद मिलती है। 

यह भी पढ़ें- 31 की उम्र में भी सोनल का फिगर है स्लिम एंड सेक्सी, 5 दिन करती हैं वर्कआउट

5) चने

सफेद चने या छोले प्रोटीन का एक बेहतर स्रोत हैं। इससे ना केवल मसल्स बढ़ती हैं बल्कि फैट भी बर्न होता है। महिलाओं को इसे अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए। इससे उन्हें बटक्स को सही आकार देने में मदद मिल सकती है। 

(फोटो- पिक्साबे) 

Web Title: eat these things to get a Firm, round, sexy butt

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे