Covid-19: बढ़ते कोरोना के मामलों को बीच सीरम इंस्टीट्यूट प्रमुख अदार पूनावाला ने कही ये बात, कोविड वैक्सीन को लेकर दी बड़ी जानकारी

By अंजली चौहान | Published: April 22, 2023 05:17 PM2023-04-22T17:17:11+5:302023-04-22T17:17:11+5:30

उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन महीनों में एसआईआई भी इतनी गी मात्रा में कोविडशील्ड डोज का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड तनाव गंभीर नहीं है यह सिर्फ एक हल्का तनाव है।   

Covid-19 Serum Institute chief Adar Poonawalla said this amid rising corona cases gave big information about Covid vaccine | Covid-19: बढ़ते कोरोना के मामलों को बीच सीरम इंस्टीट्यूट प्रमुख अदार पूनावाला ने कही ये बात, कोविड वैक्सीन को लेकर दी बड़ी जानकारी

फाइल फोटो

Highlightsकोरोना मामलों को बढ़ता देख सीरम इंस्टीट्यूट प्रमुख अदार पूनावाला ने वैक्सीन को लेकर बड़ी अपडेट दी है देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले अदार पूनावाला ने कहा कि मौजूदा कोरोना मामले चिंताजनक नहीं है

Covid-19: देश लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग मुश्तैद हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रोज कोरोना के बढ़ते मामलों की जानकारी दी जा रही है।

इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला ने शनिवार को इन बढ़ते कोरोना के मामलों पर टिप्पणी की है।

एसआईआई प्रमुख पूनावाला ने कहा कि वायरस का मौजूदा संस्करण गंभीर नहीं है और और कोवोवैक्स की पांच से छह मिलियन खुराक उपलब्ध हैं। ऐसे में लोगों को वैक्सीन की डोज के लिए चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन महीनों में एसआईआई भी इतनी गी मात्रा में कोविडशील्ड डोज का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड तनाव गंभीर नहीं है यह सिर्फ एक हल्का तनाव है।   

दरअसल, देश में मौसम बदलने के साथ ही कोरोना वायरस के ताजा मामले काफी बढ़ रहे हैं। पूरे देश में अलग-अलग राज्यों में रोज नए कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिल रहे हैं।

वहीं, कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। ऐसे में आम जनता से लेकर चिकित्सा विभाग के लिए ये चिंता का विषय है। इस बीच अदार पूनावाला ने कोरोना संक्रमण को लेकर मीडिया से बातचीत के दौरान वैक्सीन की जानकारी दी है। 

गौरतलब है कि शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में 24 घंटे के समय अंतराल में आए ताजा कोरोना मामलों की जानकारी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार को 12,193 नए कोविड के मामले देश में दर्ज किए गए हैं।

इसी के साथ संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 67,556 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार, कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 42 और मौतों के साथ 5,31,300 हो गई है, जिसमें 10 केरल द्वारा शामिल हैं। कोविड मामलों की संख्या 4,48,81,877 दर्ज की गई। 

इस बीच अदार पूनावाला ने सलाह देते हुए कहा कि वर्तमान समय में कोरोना चिंताजनक स्थिति में नहीं है और सिर्फ एहतियाती तौर पर बुजुर्ग लोग बूस्टर डोज ले सकते हैं। हालांकि, इसे लेना न लेना पूर्णता: उनकी मर्जी है। उन्होंने कहा कि कोवोवैक्स की पांच से छह मिलियन खुराक उपलब्ध हैं। 

Web Title: Covid-19 Serum Institute chief Adar Poonawalla said this amid rising corona cases gave big information about Covid vaccine

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे