जुवेंटस छोड़ मैनचेस्टर यूनाइटेड पहुंचे क्रिस्टियानो रोनाल्डो, 12 साल बाद फिर से पुराने क्लब में लौटे

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 27, 2021 09:46 PM2021-08-27T21:46:10+5:302021-08-27T21:59:26+5:30

मेड्रिड से पहले रोनाल्डो इंग्लिश प्रीमियर लीग का ही हिस्सा थे। उन्होंने 2003 में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अपने पेशेवर फुटबॉल करियर की शुरुआत की थी।

Manchester United agree deal to re-sign Cristiano Ronaldo from Juventus | जुवेंटस छोड़ मैनचेस्टर यूनाइटेड पहुंचे क्रिस्टियानो रोनाल्डो, 12 साल बाद फिर से पुराने क्लब में लौटे

अलेग्री ने कहा कि रोनाल्डो शनिवार को एम्पोली के खिलाफ सीरी ए मैच में नहीं खेल पाएंगे।

Highlightsक्रिस्टियानो ने कल मुझसे कहा कि उनकी आगे युवेंटस की तरफ से खेलने की योजना नहीं है।2018 में रियल मैड्रिड से जोड़ा था।

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इटली के शीर्ष क्लब जुवेंटस को छोड़ दिया है। 12 साल बाद रोनाल्डो अपने पुराने क्लब में लौटे हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए किक मारेंगे।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने ट्वीट कर जानकारी दी। रोनाल्डो तीन साल जुवेंटस के लिए खेले। पुर्तगाली फॉरवर्ड टीम में दोबारा वापस आया है। रोनाल्डो ने 2003-2009 के बीच आठ प्रमुख ट्राफियां जीती थीं। ब्रिटिश और इतालवी मीडिया ने बताया कि यूनाइटेड ने रोनाल्डो को 25 मिलियन यूरो में साइन किया है। रोनाल्डो जुवेंटस के लिए 134 मैचों में 101 गोल कर चुके हैं।

रोनाल्डो इससे पहले स्पेन के दिग्गज क्लब रियल मेड्रिड में खेला करते थे। वह 2009 में स्पेनिश क्लब पहुंचे थे और 2018 तक इस क्लब के साथ रहे। इस क्लब के साथ उन्होंने ला लीग के खिताब भी जीते।मेड्रिड से पहले रोनाल्डो इंग्लिश प्रीमियर लीग का ही हिस्सा थे।

उन्होंने 2003 में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अपने पेशेवर फुटबॉल करियर की शुरुआत की थी। जुवेंटस के कोच मासिमिलियानो अलेग्री ने शुक्रवार को कहा, ‘‘क्रिस्टियानो ने कल मुझसे कहा कि उनकी आगे युवेंटस की तरफ से खेलने की योजना नहीं है।’’

अलेग्री ने कहा कि इसी कारण रोनाल्डो एम्पोली के खिलाफ सेरी ए (इटालियन फुटबॉल लीग) मैच में नहीं खेलेंगे। मैनचेस्टर यूनाइटेड पुर्तगाल के इस स्टार फारवर्ड को खरीद लिया है।पुर्तगाल फॉरवर्ड को शुक्रवार को ट्यूरिन हवाई अड्डे पर एक निजी जेट में सवार होते देखा गया। अलेग्री ने कहा कि रोनाल्डो शनिवार को एम्पोली के खिलाफ सीरी ए मैच में नहीं खेल पाएंगे।

पांच बार फीफा के वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर रह चुके 36 वर्षीय रोनाल्डो के पास जुवेंटस में अपने अनुबंध पर केवल एक वर्ष शेष है, जिसे उन्होंने 2018 में रियल मैड्रिड से जोड़ा था। उन्होंने जुवेंटस के लिए अपना आखिरी मैच खेलने की सबसे अधिक संभावना है।

 

Web Title: Manchester United agree deal to re-sign Cristiano Ronaldo from Juventus

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे