फुटबॉल: सुनील छेत्री की गैरमौजूदगी पड़ी महंगी! जॉर्डन ने भारत को 2-1 से हराया

By भाषा | Published: November 18, 2018 02:43 PM2018-11-18T14:43:30+5:302018-11-18T14:43:30+5:30

दुनिया की 97वें नंबर की भारतीय टीम हालांकि इस मैच में अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के बिना उतरी थी जो चोटिल हैं।

jordan beats india 2 1 in international friendly match in sunil chhetri absence | फुटबॉल: सुनील छेत्री की गैरमौजूदगी पड़ी महंगी! जॉर्डन ने भारत को 2-1 से हराया

भारतीय फुटबॉल टीम (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल दोस्ताना मैच में जॉर्डन के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। अपने से बेहतर रैंकिंग वाले चीन के खिलाफ गोल रहित ड्रा खेलने के बाद स्टीफन कोन्सटेनटाइन की भारतीय पुरुष टीम के लिए यह झटका है।

दुनिया की 97वें नंबर की भारतीय टीम हालांकि इस मैच में अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के बिना उतरी थी जो चोटिल हैं। वैसे, नई दिल्ली से जॉर्डन की यात्रा भी भारतीय खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं रही। कई भारतीय खिलाड़ी यहां बाढ़ के कारण कुवैत सिटी हवाई अड्डे पर फंसे रहे। बाढ़ के कारण उड़ानों के समय पर असर पड़ रहा है।

गोलकीपर कप्तान आमेर शाफी ने शनिवार को 25वें मिनट में फ्री गोल पर जॉर्डन को बढ़त दिलाई। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने बड़ी गलती की जब वह दूसरे छोर से अपने जॉर्डन के समक्ष के शॉट के उछाल का अंदाजा लगाने में बुरी तरह विफल रहे और गेंद गोल के अंदर चली गई और मेजबान टीम ने 1-0 की बढ़त बनाई।

गुरप्रीत ने हालांकि इससे पहले किंग अब्दुल्ला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 10वें मिनट में पेनल्टी पर शानदार बचाव भी किया था। अहसन हदाद ने 58वें मिनट में जोर्डन को 2-0 से आगे किया। जैकीचंद सिंह के स्थानापन्न के रूप में उतरे निशू सिंह ने पदार्पण करते हुए 61वें मिनट में भारत की ओर से गोल दागा।

दुनिया की 112वें नंबर की टीम जोर्डन के खिलाफ यह मैच 2019 एएफसी एशिया कप की तैयारी का हिस्सा है।

Web Title: jordan beats india 2 1 in international friendly match in sunil chhetri absence

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे