ISL: जमशेदपुर के खिलाड़ी ने 23वें सेकेंड में किया गोल, दर्ज की केरला पर 2-1 शानदार जीत

By IANS | Published: January 18, 2018 11:01 AM2018-01-18T11:01:49+5:302018-01-18T11:03:12+5:30

डिफेंस के लिए मशहूर जमशेदपुर टीम की आक्रमण पंक्ति ने पहले मिनट में धाबा बोला और 22वें मिनट में पहला गोल दाग दिया।

ISL 2017-18: Jamshedpur FC vs Kerala Blasters | ISL: जमशेदपुर के खिलाड़ी ने 23वें सेकेंड में किया गोल, दर्ज की केरला पर 2-1 शानदार जीत

ISL 2017-18: Jamshedpur FC vs Kerala Blasters

मेजबान टीम जमशेदपुर एफसी ने बुधवार को अपने घर जेआरटी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के मैच में मौजूदा उप-विजेता केरला ब्लास्टर्स को एकतरफा मुकाबले में 2-1 से हरा दिया। अपने मजबूत डिफेंस के लिए जानी जाने वाली जमशेदपुर ने अपने घर में डिफेंस के साथ अपनी आक्रमणपंक्ति की मजबूती का भी नमूना पेश किया और इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज की।

इस जीत से मिले तीन अंकों के साथ वह 10 टीमों की अंकतालिका में एटीके को अपदस्थ कर सातवें स्थान पर आ गई है। जमशेदपुर के 10 मैचों में तीन जीत, चार ड्रॉ और तीन हार के साथ 13 अंक हो गए हैं। केरला की टीम को हालांकि इस हार से अंकतालिका में कोई नुकसान नहीं हुआ है। वह 11 मैचों में तीन जीत, पांच ड्रॉ और दो हार के साथ छठे स्थान पर ही कायम है।

मैच के 23वें सेकेंड में ही किया गोल

अपने डिफेंस के लिए मशहूर मेजबान टीम की आक्रमण पंक्ति ने पहले मिनट में धाबा बोला और 23वें मिनट में ही पहला गोल दाग दिया। उसके लिए जैरी मावहिमंगथांगा ने पहला गोल किया। यह आईएसएल के इस सीजन का सबसे तेज गोल है। इसमें उनकी मदद असिम बिस्वास ने की। जैसे ही मैच शुरू हुआ जमशेदपुर ने हमला बोला और बिस्वास ने बॉक्स के कोने से गेंद जैरी को दी जिन्होंने बेहतरीन तरीके से उसे नेट में डालते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।


केरला ने बराबरी करने का मौका गंवाया

मेजबान टीम यहीं नहीं रुकी। चौथे मिनट में इजु अजुका के पास मेजबान टीम की बढ़त को दोगुना करने का मौका था, लेकिन उनके हेडर में इतनी ताकत नहीं थी कि वह गेंद को गोलपोस्ट में डाल पाते। मेजबान टीम की आक्रमण पंक्ति हावी थी और उसने केरला को आगे भी नहीं आने दिया। आक्रमण और डिफेंस, दोनों छोर पर जमशेदपुर का जलवा देखने को मिला। 23वें मिनट में हालांकि केरला को कॉर्नर मिला जिसे उसके स्टार खिलाड़ी इयान ह्यूम ने अपने हेडर से गोल की तरफ भेज दिया जहां राजू ने उनके शॉट को ब्लॉक कर केरला को बराबरी करने से रोक दिया।

31वें मिनट में जमशेदपुर ने किया दूसरा गोल

मेजबान टीम हावी थी और केरला के पास उसके शानदार खेल का कोई जबाव नहीं था। इसी बीच 31वें मिनट में जमशेदपुर ने केरला की गलती का फायदा उठाया और स्कोर 2-0 कर लिया। बिकास जाइरू ने दाईं ओर से शदाप से गेंद ली और बीच में क्रॉस शॉट खेला जिसे जैरी ने हल्के से दिशा दिखाई। यहां केरला के स्टार संदेश झिंगान गेंद को क्लीयर करने से चूक गए और गेंद असीम के पास गई जिन्होंने गोलपोस्ट के कॉर्नर में गेंद को डालते हुए स्कोर जमशेदपुर के पक्ष में 2-0 कर दिया। पहले हाफ की समाप्ति तक मेजबान टीम के पास 2-0 की बढ़त थी।

केरला ने 54वें मिनट में फिर गंवाया मौका

दो गोल से पिछड़ने के बाद केरला के कोच डेविड जेम्स ने कुछ बदलाव किए। शादाप के स्थान पर उन्होंने राइट बैक पर लेकिक पेसिक को भेजा। 54वें मिनट में करेज पेकुसन ने मेहमान टीम के लिए एक मौका बनाया और बॉक्स के कोने से लालरुथारा को गेंद दी जिन्होंने तुरंत ही गेंद पर से नियंत्रण खो दिया और केरला के पास से मौका चला गया।

फ्रस्टरेट हो गए थे केरला के खिलाड़ी

केरला की टीम लगातार कोशिश करने के बाद भी मौका नहीं बना पा रही थी और इसका असर उसके खिलाड़ियों को दिख रहा था जो फ्रस्टरेटेड दिखाई दे रहे थे और इसी कारण गेंद पर उनका नियंत्रण भी नहीं था। मैच का समय खत्म होते-होते हालांकि मेजबान टीम भी कोई बड़े मौके नहीं बना पा रही थी। करेला ने इसी बीच 78वें मिनट में ह्यूम के स्थान पर मार्क सिफोनेस को उतारा, लेकिन मेहमान टीम के कोच द्वारा चली जा रहीं सारी चालें विफल हो रही थीं और केरला गोल के लिए तरस रही थी।

केरला ने किया एक गोल, स्कोर 2-1

वहीं जमशेदपुर के स्टार इजु अजुका 82वें मिनट में तीसरा गोल करने के करीब आ गए थे, हालांकि उनका हेडर सीधे गोलकीपर राचबुका के हाथों में गया। दो मिनट बाद जमशेदपुर के मेमो ने गोल करने का शानदार मौका खो दिया। वह अकेले बॉक्स में घुस गए, लेकिन केरला के खिलाड़ियों को छकाने की उनकी कोशिश नाकाम रही और इस तरह मेमो ने गोल करने का मौका खो दिया।

जब लग रहा था कि मैच का अंत जमशेदपुर 2-0 के स्कोर के साथ करेगी तभी मैच के इंजुरी टाइम के तीसरे मिनट में सिफनोइस ने केरला के लिए गोल कर अंत में उसको सांत्वना गोल प्रदान किया। सिफनोइस ने यह गोल संदेश के पास पर हेडर के जरिए किया।

Web Title: ISL 2017-18: Jamshedpur FC vs Kerala Blasters

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे