Intercontinental Cup: भारत ने अंतिम मुकाबले में सीरिया से 1-1 से खेला ड्रॉ, फाइनल की रेस से दोनों टीमें हो चुकी हैं बाहर

By भाषा | Published: July 17, 2019 09:20 AM2019-07-17T09:20:00+5:302019-07-17T09:20:00+5:30

युवा नरेंदर गहलौत के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किए गए पहले गोल की मदद से बढ़त बनाने वाले भारत ने इंटरकांटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट का अपना आखिरी लीग मैच में मंगलवार को सीरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला।

Intercontinental Cup: India end campaign with 1-1 draw against Syria | Intercontinental Cup: भारत ने अंतिम मुकाबले में सीरिया से 1-1 से खेला ड्रॉ, फाइनल की रेस से दोनों टीमें हो चुकी हैं बाहर

Intercontinental Cup: भारत ने अंतिम मुकाबले में सीरिया से 1-1 से खेला ड्रॉ, फाइनल की रेस से दोनों टीमें हो चुकी हैं बाहर

Highlightsभारत ने इंटरकांटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट का अपना आखिरी लीग मैच में सीरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला।भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने वाले ताजिकिस्तान और उत्तर कोरिया से हारकर पहले ही खिताबी दौड़ से बाहर हो गई थी।मौजूदा चैंपियन भारत ने चार देशों के टूर्नामेंट में एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर रहते हुए अभियान का अंत किया।

अहमदाबाद, 16 जुलाई। युवा नरेंदर गहलौत के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किए गए पहले गोल की मदद से बढ़त बनाने वाले भारत ने इंटरकांटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट का अपना आखिरी लीग मैच में मंगलवार को सीरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला।

भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने वाले ताजिकिस्तान और उत्तर कोरिया से हारकर पहले ही खिताबी दौड़ से बाहर हो गई थी और प्रतिष्ठा की खातिर इस मैच में उतरी थी। मौजूदा चैंपियन भारत ने आखिर में चार देशों के इस टूर्नामेंट में एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर रहते हुए अपने अभियान का अंत किया।

पहला हाफ गोलरहित छूटने के बाद 18 वर्षीय नरेंदर ने 51वें मिनट में अनिरूद्ध थापा के क्रॉस पर हेडर से गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। भारतीय टीम हालांकि आखिर तक अपनी बढ़त कायम नहीं रख पाई। सीरिया के फिरास अल खातिब ने 78वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया था।

जेरी रिनजुआला ने अल अहमद को बाक्स के अंदर गिरा दिया जिससे सीरिया को पेनल्टी मिली थी। टूर्नामेंट का फाइनल शुक्रवार को ताजिकिस्तान और उत्तर कोरिया के बीच खेला जाएगा। सीरिया को फाइनल में पहुंचने के लिए भारत पर जीत की जरूरत थी।

Web Title: Intercontinental Cup: India end campaign with 1-1 draw against Syria

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे