FIFA: 2 बार की चैंपियन उरुग्वे से हारकर रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल वर्ल्ड कप से हुई बाहर

By सुमित राय | Published: July 1, 2018 01:45 AM2018-07-01T01:45:51+5:302018-07-01T01:54:43+5:30

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के नॉकआउट राउंड के दूसरे मुकाबले में उरुग्वे की टीम ने पुर्तगाल को 2-1 से हराकर वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया।

FIFA World Cup 2018: Uruguay beat Portugal by 2-1 to enter in Quarterfinals | FIFA: 2 बार की चैंपियन उरुग्वे से हारकर रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल वर्ल्ड कप से हुई बाहर

FIFA World Cup 2018: Uruguay beat Portugal by 2-1 to enter in Quarterfinals

सोची, 30 जून। फीफा वर्ल्ड कप 2018 के नॉकआउट राउंड के दूसरे मुकाबले में 2 बार की चैंपियन उरुग्वे की टीम ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को 2-1 से हराकर वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया। इस जीत के साथ उरुग्वे ने 8 साल बाद क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया, जहां उनका मुकाबला 6 जुलाई को 1998 विश्व कप की विजेता फ्रांस से होगा। फ्रांस ने शनिवार को खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल के अन्य मुकाबले में मेसी की टीम अर्जेटीना को 4-3 से मात दी थी।

उरुग्वे की जीत के हीरो रहे एडिनसन कवानी, जिन्होंने अपनी टीम के लिए दो गोल किए। एडिनसन कवानी ने मैच के सातवें मिनट में लुइस सुआरेज के पास पर हेडर से गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं।

दूसरे हाफ में पुर्तगाल की टीम ने दबाव बनाया और मैच के 55वें मिनट में डिफेंडर पेपे ने हेडर के जरिए गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया। इस साल विश्व कप में यह पहला मौका था जब कोई टीम उरुग्वे के खिलाफ गोल कर पाई। इससे पहले ग्रुप मैचों में अपराजेय रही उरुग्वे के खिलाफ एक भी गोल नहीं हुआ था। (फीफा वर्ल्ड कप 2018 की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

मैच बराबरी पर पहुंचने के बाद 62वें मिनट में एडिनसन कवानी ने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल कर दिया। ये कवानी का इस विश्व कप में तीसरा और कुल 5वां गोल था। वहीं इस साल विश्व कप में पहला हैट्रिक गोल करने वाले रोनाल्डो इस मैच में एक भी गोल नहीं कर पाए। रोनाल्डो ने इस साल 4 मैच में 4 गोल किए।

उरुग्वे और पुर्तगाल के बीच फीफा विश्व कप इतिहास में यह पहला मैच था। इससे पहले दोनों टीमें विश्व कप में कभी आमने-सामने नहीं आई थीं। हालांकि दोनों टीमों के बीच ये तीसरा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था। जिसमें उरुग्वे को पहली जीत हासिल हुई। इससे पहले एक मुकाबले में पुर्तगाल ने उरुग्वे को मात दी थी, जबकि एक अन्य मुकाबला ड्रॉ रहा था।

Web Title: FIFA World Cup 2018: Uruguay beat Portugal by 2-1 to enter in Quarterfinals

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे