FIFA World Cup: अभी खत्म नहीं हुआ है अर्जेंटीना का सफर, अब भी ऐसे पहुंच सकता है नॉकआउट में

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 22, 2018 09:31 AM2018-06-22T09:31:54+5:302018-06-22T09:31:54+5:30

Argentina: अर्जेंटीना को क्रोएशिया के हाथों मिली 0-3 की करारी शिकस्त के बावजूद अभी उसके लिए उम्मीदें पूरी तरह खत्म नहीं हुई हैं

FIFA World Cup 2018: How Argentina and Messi can still qualify for the knockout, Here is the scenario | FIFA World Cup: अभी खत्म नहीं हुआ है अर्जेंटीना का सफर, अब भी ऐसे पहुंच सकता है नॉकआउट में

लियोनेल मेसी

नई दिल्ली, 22 जून: फीफा वर्ल्ड कप 2018 में गुरुवार का दिन सबसे चौंकाने वाला निर्णय लेकर आया। क्रोएशिया ने महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी की टीम को 0-3 से हराते हुए सबको सन्न कर दिया। इस सनसनीखेज हार के बाद अर्जेंटीना पर पहले ही राउंड से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। 

क्रोएशिया के खिलाफ मैच में मेसी कमाल नहीं दिखा पाए और कोई गोल नहीं दाग पाए। इस वर्ल्ड कप में पहले दोनों ही मैचों में अब तक मेसी कोई गोल नहीं दाग पाए हैं। क्रोएशिया के खिलाफ हार से भले ही मेसी ऐंड कंपनी के वर्ल्ड कप अभियान को तगड़ा झटका लगा हो लेकिन अभी भी उसके अंतिम-16 में पहुंचने की राहें पूरी तरह से बंद नहीं हुई हैं।

आइए जानते हैं कि मेसी की अर्जेंटीना क्रोएशिया के खिलाफ मिली दिल तोड़ने वाली हार के बावजूद अभी भी कैसे अगले दौर में पहुंच सकती है। 

पढ़ें: FIFA World Cup: क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को हराया, एक भी गोल नहीं कर पाई मेसी की टीम

अब भी कैसे अगले दौर में पहुंच सकता है अर्जेंटीना

आइसलैंड की टीम शुक्रवार को होने वाले मैच में नाइजीरिया से ड्रॉ खेले या हार जाए।

इसके बाद क्रोएशिया अपने अगले मैच में आइसलैंड को हरा दे या उससे ड्रॉ खेले।

अर्जेंटीना को अपने आखिरी मैच में हर हाल में नाइजीरिया को हराना होगा।

हालांकि अगर शुक्रवार को आइसलैंड की टीम नाइजीरिया को हरा देती है तब भी अर्जेंटीना के अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदें कुछ हद तक कायम रहेंगी। इसके लिए अर्जेंटीना को न सिर्फ नाइजीरिया को हराना होगा बल्कि आइसलैंड के क्रोएशिया से हारने की उम्मीद करनी होगी। अगर ऐसा होता है तो आइसलैंड और अर्जेंटीना के बीच चार-चार अंकों के साथ टाई हो जाएगा और तब फैसला गोल अंतर के आधार पर होगा और उसमें अर्जेंटीना बाजी मार सकता है।

पढ़ें: FIFA World Cup: गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं ये खिलाड़ी, देखें दावेदारों की पूरी लिस्ट

लेकिन कुल मिलाकर अब मेसी ऐंड कंपनी की इस वर्ल्ड कप में किस्मत अगर-मगर में फंस गई है और उसके ऊपर 2002 के बाद पहली बार पहले ही दौर से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

FIFA World Cup 2018: देखें आठवें दिन का पूरा हाल वीडियो में

Web Title: FIFA World Cup 2018: How Argentina and Messi can still qualify for the knockout, Here is the scenario

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे