FIFA: क्वॉर्टर फाइनल के लिए क्रोएशिया-डेनमार्क की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा है भारी

By सुमित राय | Published: July 1, 2018 12:23 AM2018-07-01T00:23:48+5:302018-07-01T13:18:31+5:30

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के प्री-क्वार्टर फाइनल के तीसरे मैच में क्रोएशिया की टीम का सामना डेनमार्क की टीम से होगा

FIFA World Cup 2018: Croatia Vs Denmark Match Preview and Analysis | FIFA: क्वॉर्टर फाइनल के लिए क्रोएशिया-डेनमार्क की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा है भारी

FIFA World Cup 2018: Croatia Vs Denmark Match Preview and Analysis

सेंट पीटर्सबर्ग, 1 जुलाई। फीफा वर्ल्ड कप 2018 के प्री-क्वार्टर फाइनल के तीसरे मैच में क्रोएशिया की टीम का सामना डेनमार्क की टीम से होगा। क्रोएशिया की टीम ने करिश्माई मिडफील्डर लुका मोड्रिक की अगुआई में ग्रुप दौर में अजेय रहते हुए अंतिम 16 में जगह बनाई। जबकि डेनमार्क की टीम एक जीत और दो ड्रॉ के बाद अंतिम 16 में पहुंची है। दोनों टीमें जानती हैं कि इस मैच में की गई एक भी गलती उनके विश्व कप के अभियान को खत्म कर सकती है। ऐसे में दोनों टीमें पूरी तैयारी के साथ आएंगी।

क्रोएशिया की टीम अर्जेंटीना को मात दे चुकी है मात

क्रोएशिया ने ग्रुप दौर में अर्जेटीना जैसी मजबूत टीम को 3-0 से मात दिया था और इसके सात ही उसने यह बता दिया था कि वह उन टीमों में से है जो किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है। क्रोएशिया ने ग्रुप दौर में कुल सात गोल किए थे और सिर्फ एक गोल खाया था। क्रोएशिया अभी तक सभी मैचों में ठोस रणनीति के साथ उतरी है। अच्छी बात यह रही है कि उसकी रणनीतियां सफल भी रही हैं और उसके खिलाड़ी उन्हें लागू करने में भी सफल रहे हैं।

क्रोएशिया के लिए चुनौती बन सकता है डेनमार्क का यह खिलाड़ी

डेनमार्क ग्रुप दौर में सिर्फ एक मैच जीतने में सफल रही थी। उसने पेरू को 1-0 से हराया था जबकि आस्ट्रेलिया के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था। डेनमार्क की टीम ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर रही। उनके पास मिडफील्ड में क्रिस्टियन एरिकसन जैसा स्टार मौजूद है और क्रोएशिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती उन्हें रोकने की होगी, क्योंकि एरिकसन को उनके शानदार पास के लिए जाना जाता है।

डेनमार्क के खिलाफ क्रोएशिया का पलड़ा भारी

क्रोएशिया और डेनमार्क के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में क्रोएशिया की टी का पलड़ा भारी है। 1998 के बाद से क्रोएशिया ग्रुप दौर से आगे नहीं जा सका था। 20 साल बाद एक बार फिर यह टीम नॉक आउट दौर में पहुंची है और इस साल लय में नजर आ रही है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

क्रोएशिया

  • कोच: ज़लटको दालिक
  • गोलकीपर्स: डेनिजेल सुबासिक, लोवरे कालिनीक, डोमिनिक लिवाकोविच
  • डिफेंडर्स: वेद्रान कोरलुका, डोमागोज विडा, इवान स्ट्रिनीक, डेजन लोवरेन, सिम वर्सलजो, जोसिप पिवारिक, टिन जेद्वाज, ड्यूज काल्टा-कार
  • मिडफील्डरर्स: लुका मोडरिक, इवान रेकिटिक, मैटियो कोवासिस, मिलान बडेल्ज, मार्सेलो ब्रोजोविक, फिलिप ब्रैडारिक।
  • फॉर्वर्ड्स: मारियो मैंडजुकी, इवान पेरिसिक, निकोल कालनिक, एंज्रेज क्रैमरिक, मार्को जाका, एंटी रेबेक।

डेनमार्क

  • कोच: एज हरिडाइड
  • गोलकीपर्स: कैस्पर शेईमेकेल, जोनास लॉस्ल, फ्रेडरिक रोनोव।
  • डिफेंडर्स: सिमोन जाएर, एंद्रियास क्रिस्टेंसेन, मथियास जोरगेनसेन, जैनिक वेसटेरगार्ड, हेनरिक डाल्सगार्ड, जेन्स स्ट्राइगर, जोनास नुडसेन।
  • मिडफील्डरर्स: विलियम विस्ट, थॉमस डिलेनी, लुकास लिरेगर, लासे शोने, क्रिस्चियन एरिकसेन, माइकल क्रॉन।
  • फॉर्वर्ड्स: पियोने सिस्टो, मार्टिन ब्रेथवेट, आंद्रेस कोरनेलियस, विक्टर फिशेर, यूसुफ पॉलसेन, निकोलाई जॉरगेनसेन, कैस्पर डोलबर्ग।

Web Title: FIFA World Cup 2018: Croatia Vs Denmark Match Preview and Analysis

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे