FIFA Women's World Cup: ग्रोनेन के गोल से नीदरलैंड फाइनल में, अमेरिका से होगी भिंड़त

By सुमित राय | Published: July 4, 2019 03:16 PM2019-07-04T15:16:17+5:302019-07-04T15:16:17+5:30

नीदरलैंड ने जैकी ग्रोनेन के अतिरिक्त समय में किये गये गोल की मदद से सेमीफाइनल में स्वीडन को 1-0 से शिकस्त देकर फुटबॉल महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया।

FIFA Women's World Cup: Netherlands beat Sweden by 1-0 to qualify for Final | FIFA Women's World Cup: ग्रोनेन के गोल से नीदरलैंड फाइनल में, अमेरिका से होगी भिंड़त

FIFA Women's World Cup: ग्रोनेन के गोल से नीदरलैंड फाइनल में, अमेरिका से होगी भिंड़त

Highlightsनीदरलैंड ने सेमीफाइनल में स्वीडन को 1-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड का सामना अमेरिका से होगा।

नीदरलैंड ने जैकी ग्रोनेन के अतिरिक्त समय में किये गये गोल की मदद से सेमीफाइनल में स्वीडन को 1-0 से शिकस्त देकर फुटबॉल महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना अमेरिका से होगा।

इससे पहले एलेक्स मोर्गन के गोल से अमेरिका ने महिला फुटबॉल विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर 2-1 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई थी। अमेरिका की टीम ने विश्व कप के फाइनल में लगातार तीसरी बार जगह बनाई।

निर्धारित 90 मिनट के समय में गोलरहित रहने के बाद मिडफील्डर और जूडो यूरोपियन चैम्पियनशिप की पूर्व कांस्य पदकधारी ग्रोनेन ने तनावपूर्ण मुकाबले के 99वें मिनट में गोलकर स्वीडन के प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया।

ग्रोनेन ने डेनियली वान डि डोंक के पास पर 20 गज की दूरी से नीचा शाट लगाया और यह गोलकीपर हेडविग लिंडाल को पछाड़ता हुआ गोल में पहुंच गया। पिछले दो दौर में इटली और पूर्व विजेता जापान को बाहर करने के बाद अब नीदरलैंड की टीम पहला विश्व कप अपनी झोली में डालने से महज एक जीत दूर है।

टीम ने बतौर मेजबान यूरो 2017 खिताब जीता था। टीम अपना दूसरा ही विश्व कप खेल रही है। अमेरिका ने मंगलवार को इंग्लैंड को 2-1 से हराकर विश्व कप में लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश किया था। शनिवार को तीसरे स्थान के प्ले आफ में स्वीडन का सामना नाइस में इंग्लैंड से होगा।
(भाषा से इनपुट के साथ)

Web Title: FIFA Women's World Cup: Netherlands beat Sweden by 1-0 to qualify for Final

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे