रिकॉर्ड मैच में सुनील छेत्री ने दागा गोल, कुराकाओ ने दी भारत को 3-1 से मात

By भाषा | Published: June 5, 2019 08:05 PM2019-06-05T20:05:18+5:302019-06-05T20:05:18+5:30

Curacao Beat India 3-1 at King’s Cup | Highlights | रिकॉर्ड मैच में सुनील छेत्री ने दागा गोल, कुराकाओ ने दी भारत को 3-1 से मात

रिकॉर्ड मैच में सुनील छेत्री ने दागा गोल, कुराकाओ ने दी भारत को 3-1 से मात

करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री ने अपने रिकार्ड मैच में भले ही गोल कर दिया हो लेकिन भारत को बुधवार को यहां किंग्स कप फुटबॉल टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ऊंची रैंकिंग की कुराकाओ से 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। यह कोच इगोर स्टिमक के मार्गदर्शन में भारतीय टीम का पहला टूर्नामेंट है।

छेत्री भारत की ओर से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए, उन्होंने पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया के 107 अंतरराष्ट्रीय मैचों के रिकॉर्ड को पछाड़ दिया। उन्होंने 31वें मिनट में स्पाट किक पसे अपनी टीम के लिये एकमात्र गोल भी दागा, जो उनका 69वां गोल था। हालांकि इस गोल से मैच के नतीजे पर कोई अंतर नहीं पड़ा। विश्व रैंकिंग में 82वें स्थान पर काबिज कैरेबियाई द्वीप के देश के दो खिलाड़ी इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलते हैं और कुछ यूरोपीय लीग में भी खेलते हैं।

कुराकाओ ने 18 मिनट के भीतर तीन गोल कर दिए। रोली बोनेवाकिया ने 16वें, एलसन हुई ने 18वें और लियांड्रो बाकुना ने 33वें मिनट में गोल दागे। भारतीय टीम रैंकिंग में 101वें स्थान पर है, जिसने पहले हाफ में प्रभावशाली नहीं रहा, उसका डिफेंस और आक्रमण दोनों खराब रहे। टीम पहले हाफ में ही 1-3 से पिछड़ गयी। नयी रक्षात्मक इकाई में आपसी तालमेल की कमी दिखी, जिसमें राहुल भेके सेंट्रल मिडफील्डर खेले। भारत ने दूसरे हाफ में हालांकि काफी सुधरा प्रदर्शन किया जो बारिश में खेला गया लेकिन टीम इसमें कोई गोल नहीं कर सकी। दूसरे हाफ में स्टिमक की टीम ने चार मौके बनाये जिसमें दो 34 वर्षीय छेत्री के प्रयास से बने।

छेत्री ने मैच के बाद कहा, ‘‘पहले हाफ में ही तकनीकी रूप से श्रेष्ठ टीम के खिलाफ तीन गोल खाने के बाद वापसी करना हमेशा काफी मुश्किल होता है। हमारी टीम नयी है जिसमें काफी नये खिलाड़ी शामिल हुए हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने गलतियां की, विशेषकर पहले हाफ में। हम ड्राइंग बोर्ड में जाकर देखेंगे कि हमने क्या गलत किया। हम तीसरे स्थान के मैच के लिये उबरने और बेहतर करने की उम्मीद करते हैं। ’’ भारतीय टीम शुक्रवार को तीसरे स्थान के प्ले आफ मैच में थाईलैंड और वियतनाम के बीच होने वाले मुकाबले की हारने वाली टीम से भिड़ेगी।

Web Title: Curacao Beat India 3-1 at King’s Cup | Highlights

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे