यूरो 2020ः क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सपना टूटा, ‘आर्म बैंड’ नीचे फेंका, मौजूदा चैंपियन पुर्तगाल बाहर, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 28, 2021 06:31 PM2021-06-28T18:31:23+5:302021-06-28T18:41:34+5:30

36 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपना आखिरी यूरो खेल रहे हैं। इस हार ने उन्हें आहत कर दिया। मौजूदा चैंपियन पुर्तगाल को 1-0 से पराजित करके यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप – यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

Cristiano Ronaldo Gets Emotional After Belgium Knock Portugal Out of EURO 2020 | यूरो 2020ः क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सपना टूटा, ‘आर्म बैंड’ नीचे फेंका, मौजूदा चैंपियन पुर्तगाल बाहर, देखें वीडियो

कप्तान का ‘आर्म बैंड’ नीचे फेंक दिया था।

Highlightsविश्व में नंबर एक रैंकिंग की टीम बेल्जिमय ने रविवार को खेले गये मैच में रोनाल्डो को गोल नहीं करने दिया।रोनाल्डो को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल का रिकार्ड बनाने के लिये केवल एक गोल की जरूरत थी।अंतिम सीटी बजते ही रोनाल्डो की निराशा स्पष्ट दिख रही थी।

सेविलेः सेविले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो का दिल टूट गया। रविवार रात बेल्जियम ने पुर्तगाल को यूरो 2020 से बाहर कर दिया।

36 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपना आखिरी यूरो खेल रहे हैं। इस हार ने उन्हें आहत कर दिया। अंतिम सीटी बजने के बाद, रोनाल्डो ने पिच पर अपना आर्मबैंड फेंक दिया और निराश दिखे। बेल्जियम ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को एक छोर पर घेरे रखा और दूसरे छोर पर आक्रामक तेवर अपनाकर मौजूदा चैंपियन पुर्तगाल को 1-0 से पराजित करके यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप – यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

विश्व में नंबर एक रैंकिंग की टीम बेल्जिमय ने रविवार को खेले गये मैच में रोनाल्डो को गोल नहीं करने दिया जो पुर्तगाल को भारी पड़ा। अंतिम सीटी बजते ही रोनाल्डो की निराशा स्पष्ट दिख रही थी। उन्होंने कप्तान का ‘आर्म बैंड’ नीचे फेंक दिया था। रोनाल्डो को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल का रिकार्ड बनाने के लिये केवल एक गोल की जरूरत थी।

वह ईरान के स्ट्राइकर अली देई के 109 गोल की बराबरी के साथ इस मैच में उतरे थे। इससे पहले कभी फुटबॉल में कोई बड़ी ट्राफी नहीं जीत पाने वाले बेल्जियम का अगला मुकाबला शुक्रवार को म्यूनिख में इटली से होगा।

बेल्जियम के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों केविन डि ब्रूएन, एडेन हेजार्ड और रोमेलु लुकाकु को भी संघर्ष करना पड़ा लेकिन थोर्गन हेजार्ड 42वें मिनट में गोल करने में सफल रहे जो निर्णायक साबित हुआ। बेल्जिमय को दूसरे हाफ में अधिकतर समय डि ब्रूएन के बिना खेलना पड़ा जिनके टखने में चोट लग गयी थी। 

चेक गणराज्य यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में, नीदरलैंड को 2-0 से हराया

थॉमस होल्स और पैट्रिक शीक के दूसरे हॉफ में किये गये गोल की मदद से चेक गणराज्य ने नीदरलैंड को 2-0 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप – यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। नीदरलैंड को दूसरे हाफ के 55वें मिनट में मैथियास डि लिट को लाल कार्ड मिलने के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा और चेक गणराज्य ने इसका पूरा फायदा उठाया।

चेक गणराज्य की तरफ से टूर्नामेंट में पहली बार शीक के अलावा किसी अन्य ने भी गोल किया। मिडफील्डर होल्स ने 68वें मिनट में दायें छोर से मिली फ्री किक पर हेडर से गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलायी। इसके बाद होल्स ने 80वें मिनट में शीक के लिये गेंद बनायी जिन्होंने टूर्नामेंट में अपना चौथा गोल दागा।

शीक ने चेक गणराज्य की स्कॉटलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत में टीम की तरफ से दोनों गोल किये थे। क्रोएशिया के खिलाफ 1-1 से ड्रा में भी उन्होंने ही गोल दागा था। अभी टूर्नामेंट में शीक से अधिक गोल केवल पुर्तगाल के फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पांच) के नाम पर हैं। चेक गणराज्य क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क से भिड़ेगा। यह मैच शनिवार को अजरबेजान के बाकू में खेला जाएगा। 

Web Title: Cristiano Ronaldo Gets Emotional After Belgium Knock Portugal Out of EURO 2020

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे