Bundesliga:Bundesliga accepts a kiss is just a kiss after Hertha's close encounter | Bundesliga: मैच के दौरान डेडरिक बोयाटा ने तोड़ा नियम, क्या साथी खिलाड़ी को किया था किस?
Bundesliga: मैच के दौरान डेडरिक बोयाटा ने तोड़ा नियम, क्या साथी खिलाड़ी को किया था किस?

जर्मनी के वरिष्ठ राजनेता के बुंदेसलीगा के साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जुड़े कड़े नियमों का उल्लंघन करने के लिए खिलाड़ियों की आलोचना के बाद हर्था बर्लिन के डिफेंडर डेडरिक बोयाटा ने मार्को ग्रुजिक के संपर्क में आने के लिए माफी मांगी है लेकिन टीम के अपने साथी का चुंबन लेने से इनकार किया है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण दो महीने के ब्रेक के बाद जर्मनी की बुंदेसलीगा शनिवार को दोबारा शुरू हुई। क्लबों के जर्मनी की सरकार द्वारा स्वीकृत साफ-सफाई के कड़े नियमों पर राजी होने के बाद यह फुटबॉल लीग शुरू हुई।

राज्य मंत्री मार्कस सोएडर ने हालांकि कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि गोल का जश्न मनाने से जुड़े नियमों को लागू करने को लेकर लीग कड़ा रुख अपनाएगी। कुछ खिलाड़ी गोल का जश्न मनाते हुए एक-दूसरे के गले मिले थे, जिसके बाद सोएडर का यह बयान आया है।

खिलाड़ियों को जहां तक संभव हो एक-दूसरे के संपर्क में आने से बचने को कहा गया है विशेषकर गोल का जश्न मनाते हुए। कई मौकों पर इन नियमों की अनदेखी की गई लेकिन बोयाटा ने कहा है कि वह ग्रुजिक को सिर्फ निर्देश दे रहे थे।

बेल्जियम के इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को शनिवार को ग्रुजिक को गाल पर चुंबन देते देखा गया। हर्था ने इस मैच में होफेनहेम को 3-0 से हराया।

बोयाटा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘ग्रुजिक के चेहरे पर हाथ रखने के लिए मैं माफी मांगता हूं। यह चुंबन नहीं था या जश्न नहीं मना रहा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उसे सिर्फ कुछ निर्देश दे रहा था।’’ एएफपी सुधीर मोना मोना

Web Title: Bundesliga:Bundesliga accepts a kiss is just a kiss after Hertha's close encounter
फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे