सुपर कप के क्वॉलीफिकेशन राउंड के कार्यक्रम घोषित, टूर्नामेंट में भिड़ेंगी 16 फुटबॉल टीमें

By विनीत कुमार | Published: March 10, 2018 12:58 PM2018-03-10T12:58:27+5:302018-03-10T13:02:54+5:30

इस टूर्नामेंट को नॉक-आउट के आधार पर खेला जाएगा। इसमें 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

aiff releases super cup 2018 qualifiers schedule and draw know all fixtures and teams | सुपर कप के क्वॉलीफिकेशन राउंड के कार्यक्रम घोषित, टूर्नामेंट में भिड़ेंगी 16 फुटबॉल टीमें

सुपर के क्वॉलीफिकेशन राउंड के कार्यक्रम घोषित

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) और आई लीग के टीमों के बीच पहली बार आयोजित किए जा रहे सुपर कप के क्वॉलीफिकेशन राउंड के लिए ड्रॉ, मैच के शेड्यूल और टीमों की घोषणा हो गई है। इस टूर्नामेंट का आयोजन ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) कर रही है। सुपर कप के क्वॉलीफिकेशन मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 15 और 16 मार्च को खेले जाएंगे। वहीं, फाइनल राउंड के मैच 31 मार्च से खेले जाएंगे।

क्वॉलीफिकेशन राउंड के मैच अगले हफ्ते से

क्वॉलीफिकेशन राउंड के मैच अगले हफ्ते 15 और 16 मार्च को खेले जाएंगे। यह मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहले दिन दो मैच होंगे। इसमें पहला मैच दिल्ली डायनामोज और चर्चिल ब्रदर्स के बीच और फिर दूसरा मुकाबला नॉर्थ ईस्ट युनाइटेड एफसी और गोकुलाम केरला एफसी के बीच खेला जाएगा।

वहीं, बाकी के दो मुकाबले 16 मार्च को शाम 5 और 8 बजे से खेले जाएंगे। इसमें मुंबई सिटी एफसी पहला मुकबाल एंडियन एरॉज से खेलेगी। दूसरा मैच एटीके और चेन्नई सिटी एफसी के बीच खेला जाएगा।

सुपर लीग में खेलेंगी 16 टीमें

इस टूर्नामेंट को नॉक-आउट के आधार पर खेला जाएगा। इसमें 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हीरो आई-लीग और हीरो इंडियन सुपर लीग की 6-6 टीमें सीधे तौर पर अंतिम-16 दौर में प्रवेश करेंगी। वहीं, दोनों लीगों में निचले स्थान पर रहने वाली टीमें इस टूर्नामेंट के चार स्थानों में प्रवेश के लिए प्ले-ऑफ मैच खेलेंगी। 

इस टूर्नामेंट में हर ग्रुप की शीर्ष पर रहने वाली टीम और दूसरे स्थान की टीम अंतिम दौर के लिए क्वॉलीफाई करेगी। हालांकि, अभी पूरे कार्यक्रम की अंतिम घोषण नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि टूर्नामेंट का फाइनल 25 अप्रैल को खेला जा सकता है।

Web Title: aiff releases super cup 2018 qualifiers schedule and draw know all fixtures and teams

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे