ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल की ए लीग 16 जुलाई से फिर होगी शुरू, चैम्पियंस लीग नॉकआउट की मेजबानी करेगा लिस्बन

By भाषा | Published: June 16, 2020 11:58 AM2020-06-16T11:58:55+5:302020-06-16T11:58:55+5:30

ऑस्ट्रेलिया की ए लीग फुटबॉल के लिए बुधवार से टीमें अभ्यास शुरू कर देंगी...

A-League season restart confirmed as Wellington Phoenix eye home games | ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल की ए लीग 16 जुलाई से फिर होगी शुरू, चैम्पियंस लीग नॉकआउट की मेजबानी करेगा लिस्बन

ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल की ए लीग 16 जुलाई से फिर होगी शुरू, चैम्पियंस लीग नॉकआउट की मेजबानी करेगा लिस्बन

ऑस्ट्रेलिया की ए लीग फुटबॉल 16 जुलाई से फिर शुरू होगी, जिसमें 28 दिनों में 27 मुकाबले खेले जायेंगे। ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को घोषणा की कि विक्टरी और वेस्ट युनाइटेड के मैच से लीग की बहाली होगी। 

सभी क्लब लीग को 31 अगस्त तक बढ़ाने को राजी हो गए हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण लीग मार्च में रोक दी गई थी। क्लबों ने खिलाड़ियों और स्टाफ की मेडिकल जांच शुरू कर दी है।

चैम्पियंस लीग नॉकआउट की मेजबानी करेगा लिस्बन: चैम्पियंस लीग फुटबॉल का फाइनल लिस्बन में 23 अगस्त को खेला जायेगा जबकि 12 दिन तक नॉकआउट मुकाबले खेले जायेंगे। युएफा आठ टीमों के नॉकआउट मुकाबले पुर्तगाल की राजधानी में दो खाली स्टेडियमों में कराने की सोच रहा है। प्रसारक स्काइ इटालिया ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। 

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के नये कार्यक्रम को युएफा की कार्यकारी समिति की मंजूरी मिलनी जरूरी है। फाइनल पहले इस्तांबुल में 30 मई को होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण आये व्यवधान के बाद अब नये सिरे से कार्यक्रम तैयार किया गया है। सेमीफाइनल 18 और 19 अगस्त को होंगे जबकि क्वार्टर फाइनल 12 से 15 अगस्त के बीच खेले जायेंगे।

Web Title: A-League season restart confirmed as Wellington Phoenix eye home games

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे