यहां जेल में सर्व होता है खाना, कैदी और जेलर आकर लेते हैं ऑर्डर

By मेघना वर्मा | Published: April 5, 2018 04:09 PM2018-04-05T16:09:54+5:302018-04-05T16:09:54+5:30

जेल सा माहौल, हर सेक्शन में अलग सेल, जेलर और कैदियों की ड्रेस में वेटर। ये पूरा माहौल आपको जेल जैसी फीलिंग देता है।

Jail Theme Restaurant: Kaidi Kitchen Restaurant serves on first come first served basis | यहां जेल में सर्व होता है खाना, कैदी और जेलर आकर लेते हैं ऑर्डर

यहां जेल में सर्व होता है खाना, कैदी और जेलर आकर लेते हैं ऑर्डर

आपने अक्सर लोगों को कहते सुना होगा कि भगवान ना करे कभी किसी को जेल का खाना खाना पड़े लेकिन आज हम जिस जगह के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जहां जेल में बैठकर आपको स्वादिष्ट खाना सर्व किया जाता है। इतना ही नहीं यहां आपको कैदी और जेल के जेलर खाना सर्व करते हैं। जी हां हम बात  कर रहे हैं पश्चिम बंगाल के एक रेस्टोरेंट की जो जेल की थीम पर बनाई गयी है। इस जेल में ना सिर्फ यहां के वेटर बल्कि पूरा हिटेल मैनेजमेंट ही कैदियों और जेलरों की ड्रेस में रहता है। 

2012 में शुरू हुआ था कैदी किचेन

पश्चिम बंगाल में स्थित इस कैदी किचेन की शुरुआत 2012 के दिसंबर में हुकी थी। इस रेस्टोरेंट की शुरुआत तीन दोस्तों ने मिलकर की थी। खास बात ये है कि ये कैदी किचेन प्योर वेजिटेरियन रेस्टोरेंट हैं। भारत के इस रेस्टोरेंट को दुनिया में मौजूद कई और दूसरे थीम रेस्टोरेंट के आधार पर बनाया गया है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक़ इस रेस्टोरेंट को बनाने से पहले मेक्सिको, इटली और नार्थ इंडिया में इन थीम्स पर बने रेस्टोरेंट के ऊपर महीनों तक रिसर्च की गयी उसके बाद इसे बनाया गया। 

अलग-अलग बने हैं सेल

जेल की ही तरह इस रेस्टोरेंट में भी अलग-अलग सेल बने हुए हैं जिनमें दोस्तों और परिवार वालों के साथ बैठ कर आप खाना खा सकते हैं। रेस्टोरेंट के अंदर बनी दीवारें, छत और पूरा माहौल आपको जेल के अन्दर होने का अहसास दिलाता है। पश्चिम बंगाल के साथ तमिलनाडू में भी इस रेस्टोरेंट को खोला गया है। इसके बाद जयपुर, सूरत और रायपुर में भी जल्द ही इस होटल की और शाखाएं खोलने की उम्मीद की जा रही है। 

अरेस्ट होने वाली होती है फीलिंग

जेल सा माहौल, हर सेक्शन में अलग सेल, जेलर और कैदियों की ड्रेस में वेटर। ये पूरा माहौल आपको जेल में अरेस्ट होने जैसी फीलिंग देता है। यहां के स्टाफ को खास कर के इस ड्रेस कोड को रखना पड़ता है ताकि आने वाले ग्राहकों को पूरा जेल वाला अनुभव दिया जा सके। 

ये भी पढ़ें: मुंबई में खुला पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, अरब सागर के बीच जहाज पर बैठकर लीजिये खाने का मजा

अगली बार जब भी तमिलनाडु या कोलकाता का प्लान बने तो इस 'कैदी किचेन' में जाना ना भूलें।  
 

Web Title: Jail Theme Restaurant: Kaidi Kitchen Restaurant serves on first come first served basis

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे