सर्दी के मौसम में रूखेपन को इस मास्क की मदद से कहें बाय-बाय, जानें इसे घर पर बनाने की आसान विधि

By मनाली रस्तोगी | Published: November 11, 2022 05:20 PM2022-11-11T17:20:01+5:302022-11-11T17:20:05+5:30

रूखी त्वचा से निपटना बेहद कष्टप्रद और परेशानी भरा हो सकता है। रूखेपन से निपटने के लिए आप बादाम के तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Winter skincare tips how to keep dryness away from skin | सर्दी के मौसम में रूखेपन को इस मास्क की मदद से कहें बाय-बाय, जानें इसे घर पर बनाने की आसान विधि

सर्दी के मौसम में रूखेपन को इस मास्क की मदद से कहें बाय-बाय, जानें इसे घर पर बनाने की आसान विधि

सर्दी का मौसम बस दस्तक देने को है। ऐसे में इस मौसम में अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना पड़ता है। इसी क्रम में अगर त्वचा ड्राई हो तो इसपर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ती है। इतने सारे मेकअप और अन्य सीरम के साथ जो हम लगातार अपने चेहरे पर इस्तेमाल करते हैं, यह सबसे अच्छा है कि हम जैविक उत्पादों से चिपके रहें। ज्यादातर लोग शहद से मास्क बनाते हैं, लेकिन आप बादाम के तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

सप्ताह में एक बार बादाम के तेल के इस मास्क का उपयोग करना शुरू करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपको इस सर्दी में सूखेपन से जूझना नहीं पड़ेगा। बादाम के तेल और पिसी हुई कॉफी के साथ आप घर पर अपना फेस मास्क बड़ी आसानी से बना सकते हैं। एक कटोरी में तीन बड़े चम्मच बादाम का तेल लें और उसे गर्म करें। 

एक बार जब यह आरामदायक तापमान पर पहुंच जाए, तो इसमें एक बड़ा चम्मच पिसी हुई कॉफी डालें और अच्छी तरह मिलाएं। इस एक्सफोलिएंट को अपने पूरे चेहरे, गर्दन, गर्दन के पीछे, पैरों और जहां भी आपको अत्यधिक सूखापन महसूस हो, वहां लगाएं। इसे अपनी त्वचा में अच्छी तरह से मालिश करें और इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। 

एक अच्छा गर्म पानी से स्नान करें और इसके बाद आपको मॉइस्चराइजर की भी आवश्यकता नहीं होगी। बादाम का तेल रूखेपन का मुकाबला करता है और कॉफी सभी मृत त्वचा को हटा देती है, जिससे आपकी त्वचा सांस लेती है। रेटिनॉल सीरम का लगातार उपयोग करने के बजाय आप बादाम के तेल का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह विटामिन ए से भरपूर होता है।

Web Title: Winter skincare tips how to keep dryness away from skin

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे