इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पाने के लिए तीन आसान डिटॉक्स ड्रिंक का करें सेवन, मिलेंगे मनचाहे रिजल्ट्स

By मनाली रस्तोगी | Published: November 4, 2022 05:02 PM2022-11-04T17:02:09+5:302022-11-04T17:02:20+5:30

हर व्यक्ति ग्लोइंग स्किन पाने की ख्वाइश रखता है। इसके लिए लोग तरह-तरह की चीजें आजमाते हैं। हालांकि, कई बार नतीजे मन-मुताबिक नहीं मिलते हैं। यही नहीं, इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोह कई महंगे से महंगा प्रोडक्ट भी खरीदते हैं, लेकिन वो भी काम नहीं आते हैं।

Three easy detox drinks to get instant glowing skin | इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पाने के लिए तीन आसान डिटॉक्स ड्रिंक का करें सेवन, मिलेंगे मनचाहे रिजल्ट्स

इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पाने के लिए तीन आसान डिटॉक्स ड्रिंक का करें सेवन, मिलेंगे मनचाहे रिजल्ट्स

हर व्यक्ति ग्लोइंग स्किन पाने की ख्वाइश रखता है। इसके लिए लोग तरह-तरह की चीजें आजमाते हैं। हालांकि, कई बार नतीजे मन-मुताबिक नहीं मिलते हैं। यही नहीं, इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोह कई महंगे से महंगा प्रोडक्ट भी खरीदते हैं, लेकिन वो भी काम नहीं आते हैं। ऐसे में यहां तीन सुपर आसान डिटॉक्स ड्रिंक के बारे में बताया जा रहा है, जिनकी मदद से आप इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। 

विटामिन सी का सेवन आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है क्योंकि यह त्वचा की विभिन्न समस्याओं को रोकने में मदद करता है। विटामिन सी से भरपूर डिटॉक्स ड्रिंक बनाने के लिए आप एक जार में पीने का पानी भर सकते हैं और उसमें कुछ ताजा नींबू का रस मिला सकते हैं। इसके बाद अनानास, संतरे, कीवी और अन्य फलों के कुछ स्लाइस जोड़ें जो विटामिन सी से भरपूर होते हैं। यह एक ताजा ड्रिंक बना देगा।

एक और डिटॉक्स ड्रिंक जिसे आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं वह है हल्दी। आपने देखा होगा कि कई होममेड फेस पैक में हल्दी होती है। यह तत्व त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है। ड्रिंक बनाने के लिए आपको 2-3 कप पानी में कुछ ताजी हल्दी की छड़ें मिलानी होंगी और उन्हें एक साथ उबालना होगा। एक बार हो जाने के बाद ड्रिंक में आधा नींबू का रस और थोड़ा शहद मिलाएं।

आखिरी और तीसरा डिटॉक्स ड्रिंक एप्पल साइडर विनेगर है। आप एप्पल साइडर विनेगर का उपयोग करके भी डिटॉक्स ड्रिंक बना सकते हैं। यदि आप स्वस्थ त्वचा चाहते हैं तो ACV सेवन करने के लिए एक अच्छा घटक है। ड्रिंक बनाने के लिए 1 से 2 बड़े चम्मच ACV लें और इसे लगभग 2 लीटर पानी में मिलाएं। आप चाहें तो इस ड्रिंक में थोड़ा सा शहद भी मिला सकते हैं।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Lokmat Hindi News इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले या इसके बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए डॉक्टरों से जरूर संपर्क करें।)

Web Title: Three easy detox drinks to get instant glowing skin

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे