बहनों के लिए राखी का खास गिफ्ट: शहनाज़ हुसैन के 5 ब्यूटी टिप्स जो दिलाएंगे गुलाबों-सा निखार

By गुलनीत कौर | Published: August 22, 2018 02:21 PM2018-08-22T14:21:25+5:302018-08-22T14:21:25+5:30

समय की कमी हो लेकिन फिर भी रक्षाबंधन के दिन इंस्टेंट ग्लो चाहती हैं तो एक कॉटन पैड पर गुलाब जल डालें और उससे चेहरा साफ करें।

Raksha Bandhan 2018: Shahnaz Hussain beauty tips for soft and naturally glowing skin | बहनों के लिए राखी का खास गिफ्ट: शहनाज़ हुसैन के 5 ब्यूटी टिप्स जो दिलाएंगे गुलाबों-सा निखार

बहनों के लिए राखी का खास गिफ्ट: शहनाज़ हुसैन के 5 ब्यूटी टिप्स जो दिलाएंगे गुलाबों-सा निखार

इस साल भाई-बहन के प्यार को दर्शाता त्योहार रक्षाबंधन 26 अगस्त, दिन रविवार को है। इसदिन के लिए बहनें कई तैयारियां करती हैं। खास ऑउटफिट सिलवाने के साथ अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए पार्लर जाकर काफी खर्च करती हैं। लेकिन इस साल आपका पार्लर का खर्च कम से कम हो, इसके लिए हम पॉपुलर ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज़ हुसैन के कुछ ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं। इन टिप्स को अगर आप आज से भी ट्राई करना शुरू कर दें तो रक्षाबंधन के दिन तक चमकता निखार पाएंगी। 

1. तरबूज का रस: रोज चेहरे पर तरबूज का रस लगाएं। इस रस में प्राकृतिक निखार और कोमल त्वचा दिलाने के गुण होते हैं। रस को चेहरे पर कॉटन बॉल की मदद से लगाएं और 15 से 20 मिनट रखने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

2. फ्रूट का फेस पैक: किसी भी फ्रूट जैसे कि केला, सेब, पपीता, इत्यादि को पीसकर उसका पेस्ट तैयार कर लें। चाहें तो इस पेस्ट में गुलाब जल की कुछ बूंदें मिला सकती हैं। इसे चेहरे पर लगाएं और फेस पैक सूखने पर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। रक्षाबंधन आने तक कम से कम 2 बार ये फेस पैक लगा लें, नेचुरल ग्लो मिलेगा। 

3. मुल्तानी मिट्टी फेस पैक: अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो मुल्तानी मिट्टी में आवश्यक मात्रा के हिसाब से गुलाब जल मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए चेहरा नार्मल पानी से धो लें।

4. टी-बैग: चेहरे पर अगर कहीं दाग-धब्बे हैं या फिर आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं तो टी-बैग यानी चाय की पत्ती के बैग का इस्तेमाल करें। इस्तेमाल किए हुए टी-बैग को फ्रिज में रख दें, ठंडे होने पर निकालें और आंखों के नीचे या डार्क हुई स्किन पर रख दें। दिन में 2 से 3 बार इसका इस्तेमाल करें। कुछ ही दिनों में डार्क स्किन लाइट हो जाएगी।

5. गुलाब जल: अगर आपके पास समय की कमी हो लेकिन फिर भी रक्षाबंधन के दिन इंस्टेंट ग्लो चाहती हैं तो एक कॉटन पैड पर गुलाब जल डालें और उससे चेहरा साफ करें। रोजाना रात सोने से पहले अगर गुलाब जल से चेहरा साफ करने को अपनी आदत बनाएंगीं तो लंबे समय के लिए नेचुरल ग्लो बना रहेगा।

सेहत के साथ सुंदरता भी बढ़ाता है गेहूं, इस विधि से बनाएं फेस पैक, रात को सोने से पहले लगाएं

बालों के लिए टिप्स:

इस खास दिन के लिए अगर अपने बालों को सुन्दर दिखाना चाहती हैं तो इसके लिए भी एक शॉर्ट कट है। एक स्प्रे बोतल में एक चौथाई क्रीमी कंडीशनर और बाकी बचे तीन चौथाई हिस्से में पानी भर लें। इस मिश्रण को बालों पर हल्का स्प्रे करें और बालों को कंघी कर लें। इससे बाल राखी वाले दिन सॉफ्ट भी दिखेंगे और शाइन भी करेंगे। 

Web Title: Raksha Bandhan 2018: Shahnaz Hussain beauty tips for soft and naturally glowing skin

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे