डांडिया नाईट के लिए ऐसा हो आपका मेकअप, पसीना आने पर भी नहीं छूटेगा

By गुलनीत कौर | Published: October 10, 2018 01:24 PM2018-10-10T13:24:49+5:302018-10-10T13:24:49+5:30

पाउडर या फिर ड्राई फाउंडेशन की बजाय लिक्विड फाउंडेशन या कंसीलर का इस्तेमाल करें।

Navratri Dandiya Night makeup tips to get long lasting and sweat proof makeup | डांडिया नाईट के लिए ऐसा हो आपका मेकअप, पसीना आने पर भी नहीं छूटेगा

डांडिया नाईट के लिए ऐसा हो आपका मेकअप, पसीना आने पर भी नहीं छूटेगा

नवरात्रि नवदुर्गा की अराधना का पर्व है, लेकिन पूजा-पाठ के अलावा आजकल इन नौ रातों को डांडिया के जश्न के साथ भी मनाया जाता है। नवरात्रि की नौ रातों को डांडिया नाईट का आयोजना किया जाता है। मुंबई, दिल्ली जैसी मेट्रो सिटीज में इसका काफी चलन है। 

महिलाओं में डांडिया नाईट का काफी क्रेज होता है। डांडिया खेलने के लिए पारंपरिक कपड़ों से लेकर जूलरी, गीतों और यहां तक कि मेकअप का भी खास ख्याल रखती हैं महिलाएं। क्योंकि दिल्ली, मुंबई जैसे इलाके में डांडिया डांस करते समय पसीना बहुत आता है, जिसकी वजह से मेकअप छूटने लगता है।

लेकिन आज हम आपको डांडिया नाईट का मेकअप करने के 7 ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करते हुए अगर आप मेकअप करेंगी, तो कितना भी पसीना आए, मेकअप नहीं छूटेगा। 

1. सबसे पहले प्राइमर

डांडिया नाईट के लिए मेकअप करते समय सबसे पहले चेहरे पर प्राइमर जरूर लगाएं। यह प्राइमर मेकअप की नींव होता है जो मेकअप को लंबे समय तक टिकने में मदद करता है।

2. लिक्विड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें

पाउडर या फिर ड्राई फाउंडेशन की बजाय लिक्विड फाउंडेशन या कंसीलर का इस्तेमाल करें। क्योंकि ड्राई फाउंडेशन लगाने से जब पसीना आता है तो चेहरे पर अजीब पैच बनने लगते हैं। यदि पहले ही लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल किया जाएगा तो पसीना आने पर यह मेकअप में मिल जाएगा, छूटेगा नहीं।

3. आंखों का मेकअप हो ऐसा

आजकल आईशैडो भी वाटर प्रूफ और लंबे समय तक चलने वाले आते हैं। इन्हें का इस्तेमाल करें। एक और बात, आईशैडो लगाने से पहले ब्रश को हल्का गीला भी करें। इससे आईशैडो का कलर आंखों पर चिपक जाएगा और आसानी से छूटेगा नहीं।

ये भी पढ़ें: आखों की शेप के अनुसार करें परफेक्ट आई मेकअप, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

4. वाटर प्रूफ आईलाइनर, काजल

अगर रोजाना इस्तेमाल होने वाला आईलाइनर या काजल लगाएंगी तो ज़रा-सा पसीना आते ही वह फैलने लगेगा और आपके चेहरे को बिगाड़ देगा। इसलिए वाटर प्रूफ आईलाइनर, काजल का इस्तेमाल यहां जरूरी है।

5. क्रीमी ब्लश, लिपस्टिक

मार्किट में क्रीमी ब्लश काफी ट्रेंड में हैं, लेकिन डांडिया नाईट का मेकअप करने के लिए पाउडर वाले ब्लश का इस्तेमाल करें। यह आसानी से छोतेगा नहीं। लिपस्टिक भी मैट फिनिश की चुनें, क्रीमी लिपस्टिक थोड़ी ही देर में फैलने लगेगी।

6. पाउडर

सारा मेकअप करने के बाद पाउडर ब्रश लें, उसपर मैट पाउडर लगाएं और पूरे चेहरे पर हल्का-हल्का लगाएं। इससे मेकअप के बाद अगर चेहरे पर कोई ऑइल आया होगा तो वह बैठ जाएगा। 

7. आइस पैक

बाजार से मिलने वाले आइस पैक को पूरा मेकअप करने के बाद आंखों, लिप्स, गाल, सभी जगह केवल पैट करें। इससे मेकअप स्किन के साथ चिपक जाएगा और पसीना आने पर भी निकलेगा नहीं।

Web Title: Navratri Dandiya Night makeup tips to get long lasting and sweat proof makeup

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे