Monsoon Makeup Tips: मानसून में लंबे समय तक मेकअप को रखना है बरकरार तो अपनाएं ये आसान टिप्स, दिखेंगे सबसे खूबसूरत

By अंजली चौहान | Published: July 5, 2023 09:24 PM2023-07-05T21:24:16+5:302023-07-05T21:28:22+5:30

बारिश में बाहर निकलते ही आपका सावधानीपूर्वक किया गया मेकअप धुल जाए, तो आपको अपने वैनिटी बैग में कुछ मानसून कॉस्मेटिक बेसिक्स रखने की जरूरत है। उन दिनों के लिए जब आपके पास टच-अप के लिए समय नहीं है या जब बाहर बारिश हो रही है, तो वॉटरप्रूफ मेकअप शानदार है।

Monsoon Makeup Tips If you want to keep makeup intact for a long time in monsoon then follow these easy tips you will look most beautiful | Monsoon Makeup Tips: मानसून में लंबे समय तक मेकअप को रखना है बरकरार तो अपनाएं ये आसान टिप्स, दिखेंगे सबसे खूबसूरत

फाइल फोटो

Highlightsमानसून के सीजन में आपको अपने मेकअप लुक पर विशेष ध्यान देना चाहिए वॉटरप्रूफ मेकअप का आपके पास होना बहुत जरूरी है होठों पर मैट लिपस्टिक लगाना मानसून में सबसे अच्छा फैसला है

Monsoon Makeup Tips: बारिश के मौसम में मेकअप का लंबे समय तक चेहरे पर वैसे ही बने रहना नामुमाकिन सा  लगता है। हर कोई चाहता है कि मानसून सीजन में भी उनका मेकअप लुक बना रहे लेकिन ऐसा हो नहीं पाता। अगर आप बारिश के मौसम में भी फ्रेश लुक चाहती है तो हमारा ये आर्टिकल आपके बहुत काम आने वाला है।

मानसून में वाटरप्रूफ मेकअप को बरकार रखने के लिए वाटरप्रूफ मस्कारा और अन्य सौंदर्य की चीजें अपने बैग में शामिल करनी है। हालांकि, वाटरप्रूफ मेकअप को आप ऐसे ही नहीं हटा सकते इसे हटाने के लिए आपको गर्म पानी, माइसेलर पानी, जैतून का तेल और क्लींजिंग मिल्क का यूज करना होगा। इससे आपको जब जरूरत नहीं होगी तो आप अपना मेकअप आसानी से हटा पाएंगे। 

अच्छा प्राइमर: अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे तो आपको एक अच्छी क्वालिटी का प्राइमर इस्तेमाल करना होगा। इसे मेकअप करने से पहले सबसे पहले चेहरे पर लगाए और फिर आपका मेकअप अधिक समय तक टिकेगा। 

लाइट फाउंडेशन का यूज: बारिश और नमी के मौसम में हल्के और वॉटर प्रूफ फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। इतनी गर्मी और पसीने के साथ, इस मौसम के लिए पानी प्रतिरोधी, तेल मुक्त फाउंडेशन चुनना समझदारी होगी।

वाटरप्रूफ आईलाइनर और मस्कारा: आंखों पर मेकअप करना हम सभी को पसंद है और ये हमारे मेकअप लुक का सबसे अहम हिस्सा भी है। मानसून के मौसम में आंखों के मेकअप को बनाए रखने के लिए वाटरप्रूफ आईलाइनर और मस्कारा चुनें। वॉटरप्रूफ मस्कारा का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपने आईशैडो के खराब होने के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं होगी।

ब्लश का चयन: अपने मेकअप लुक को सही तरह से ब्लश करना बहुत जरूरी है। मानसून के मौसम में पाउडर ब्लश के बजाय, क्रीम वाले ब्लश का उपयोग करें क्योंकि वे आपके मैट-फिनिश मेकअप के साथ बेहतर ढंग से मेल खाएंगे। इस मानसून के मौसम में यह अच्छा चलता है।

मैटिफाइंग कॉम्पैक्ट पाउडर: मैट-फिनिशिंग पाउडर आपके मेकअप को बारिश से बचाएगा। एक बार जब आप चिकना बेस बना लें तो अपने चेहरे पर थोड़ा सा पाउडर छिड़क लें। मानसून के दौरान, यह बारिश को सोख लेगा और नींव को ख़राब होने से बचाएगा। इसके अतिरिक्त, यह त्वचा की रंगत को संतुलित करेगा और अंतिम स्पर्श प्रदान करेगा।

अपने सुर्ख होठों को मैट लिपस्टिक से करें कॉम्प्लीमेंट: होठों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए मैट लिपस्टिक मानसून में सबसे अच्छा विकल्प है। भले ही आपको अपना लिप ग्लॉस पसंद हो, लेकिन नमी वाली परिस्थितियों में मैट लिपस्टिक लंबे समय तक टिकती है। ऐसे में मानसून सीजन में अपने पसंद के कलर की मैट लिपस्टिक का प्रयोग करें। 

Web Title: Monsoon Makeup Tips If you want to keep makeup intact for a long time in monsoon then follow these easy tips you will look most beautiful

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे