बिना नेल आर्ट टूल के 5 मिनट में इन तरीकों से करें नेल आर्ट

By मेघना वर्मा | Published: February 14, 2018 06:17 PM2018-02-14T18:17:11+5:302018-02-14T18:41:46+5:30

टाइम कम है और आपको किसी स्पेशल पार्टी में जाना है तो आप भी सिर्फ 5 मिनटों में अपने सादे से नाखूनों पर कर सकती हैं खूबसूरत नेल आर्ट।

How to do a nail art without nail art tool | बिना नेल आर्ट टूल के 5 मिनट में इन तरीकों से करें नेल आर्ट

बिना नेल आर्ट टूल के 5 मिनट में इन तरीकों से करें नेल आर्ट

आज के समय में किसी भी पार्टी या ओकेजन के लिए परफेक्ट ड्रेस के साथ महिलाएं नेल्स आर्ट पर भी ज्यादा ध्यान देने लगी हैं। वैसे तो नेल आर्ट का ट्रेंड पुराना हो चुका है लेकिन अभी भी कई लोग इसे ट्राई करते हुए दिखते हैं। लेकिन ज्यादातर लोग इसे ट्राई करने से बचते हैं क्योंकि इसे करने में वक्त अधिक लगता है। लेकिन आज हम आपको नेल आर्ट करने का ईजी तरीका बताएंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि इस नेल आर्ट के लिए आपको बाहर से कोई स्पेशल नेल आर्ट टूल खरीदने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। इन नेल्स आर्ट को आप घर में पड़े सामानों का इस्तेमाल करके डिजाईन कर सकती हैं।

टूथपिक से बनाएं डॉट्स

जल्दी और खूबसूरत दिखने वाले इस नेल आर्ट को बनाने में आपको ज्यादा समय नहीं लगेगा। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने नेल पर बेस पेंट लगा कर टूथपिक से अपने पसंदीदा रंग से डॉट्स बनाने होंगे। आप चाहें तो यह डॉट्स एक रंग या कई रंगों से लगा सकते हैं ये आपको फंकी लुक देगा।

पांचों नाखूनों में अलग रंग

आज कल ये भी ट्रेंड में हैं। अगर आपके पास नेल आर्ट का बिल्कुल भी समय नहीं है तो आप अपने सारे नेल्स पर अलग-अलग नेल पेंट लगा सकते हैं। कोशिश करें की ये सभी कलर फंकी या चटकीले रंग के हों। ये देखने में अच्छे लगेंगे और लोगों का ध्यान भी आपकी ओर खीचेंगे। 

मैट नेल कलर का करें इस्तेमाल

आप बहुत जल्दी में है तो साधारण नेल पेंट के बजाए आप मैटेलिक पेंट का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये ना सिर्फ आपके हाथों को अलग लुक देंगे बल्कि रॉयल भी लगेंगे। आपने ड्रेस चाहे जैसी भी पहनीं हो मैट कलर की नेल पेंट आप पर बहुत जंचेगी।  

सिर्फ एक नेल में करें फंकी कलर

अपने हाथों और नाखून को और आकर्षित दिखने के लिए आप इस नेल आर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें अपने सारे नाखूनों को सेम कलर में रखें और सिर्फ एक नाखून को उसी के कंट्रास में या कुछ अलग से कलर में पेंट करें। ये जितना ही आकर्षक लगेगा उतना ही आपको रॉयल लुक देगा।  

Web Title: How to do a nail art without nail art tool

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे